Sunday, Feb 25, 2018 | Last Update : 05:02 AM IST

ट्रम्प प्रशासन पाकिस्तान को करोड़ डॉलर की देगा सहायक राशी

अमेरिकी सरकार ने पाकिस्तान के लिए 25.6 करोड़ डॉलर रुपए की सहायता का प्रस्ताव रखा है।
Feb 13, 2018, 12:42 pm ISTWorldAazad Staff
Donald Trump
  Donald Trump

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने एक अक्टूबर से शुरू होने वाले वित्त वर्ष 2019 के लिए 40 खरब डॉलर का वार्षिक बजट पेश किया। इस  बजट में अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए 25.6 करोड़ डॉलर की असैन्य मदद एवं आठ करोड़ डॉलर की सैन्य मदद का प्रस्ताव दिया गया है।

बरहराल ट्रंप प्रशासन ये मदद पाकिस्तान को तब तक नहीं देगा जब तक कि पाकिस्तान आतंकवाद के प्रति कड़ा रुख नहीं अपनाता है। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जब से पद संभाला है तभी से पाकिस्तान के प्रति उनका रुख कड़ा ही रहा है।

पाकिस्तान को मदद के प्रस्ताव से कुछ हफ्ते पहले ट्रम्प प्रशासन ने अपनी जमीं से काम कर रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई ना करने के लिए पाकिस्तान को मिलने वाली करीब दो अरब डॉलर की सुरक्षा सहायता पर रोक लगा दी थी व्हाइट हाउस ने कहा था कि आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने पर वह रोक हटाने पर विचार करेगा।

हाइट हाउस के मुताबिक, "8 करोड़ डॉलर (80 मिलियन) की विदेशी सैन्य आर्थिक सहायता से पाकिस्तान को अपनी जमीन पर आतंकी गतिविधियों को खत्म करने में मदद मिलेगी

भारत के लिए चिंता का विषय
हाल ही में भारत को एक कूटनीतिक जीत मिली थी जब अमेरिका ने आंतकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पाकिस्तान की सैन्य मदद रोक दी थी | लेकिन अब एक बार फिर अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए आठ करोड़ डॉलर की सैन्य मदद का प्रस्ताव रखा है जो कि भारत के लिए चिंता का विषय है |

Featured Videos!