Wednesday, May 23, 2018 | Last Update : 04:06 PM IST

सुर्खियां

ये राष्ट्रपति देता है महिलाओं के प्रइवेट पार्ट पर गोली मारने का आदेश

महिलाओं को लेकर अभ्रद्र टिप्पणी करने को लेकर अक्सर सुर्खियों में राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते।
Feb 13, 2018, 1:34 pm ISTWorldAazad Staff
Duterte
  Duterte

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने इंसानियत को शर्मसार करने वाला बयान जारी करते हुए कहा विद्रोही महिलाओं को दंड देने के लिए अपनी सेना (आर्म्ड फोर्स ऑफ फिलीपींस) को संबोधित करते हुए कहा कि उन महिलाओं के वजाइना में गोली मार देनी चाहिए। दुतेर्ते ने अपने जवानों को कहा, 'उन्हें कहो कि हमें ऑर्डर मिला है, तुम्हें मारेंगे नहीं। तुम्हारे वजाइना में गोली दागेंगे।  इसके साथ ही रोड्रिगो दुतेर्ते  ने कहा कि अगर वजाइना ही नहीं रहेगी तो वे विद्रोही महिलाएं किसी काम की नहीं रहेगी।

बहरहाल आपको बता दें कि इस तरह के घटियां बयान बाजी को लेकर फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते कई बार चर्चा में आ चुके है।  गौरतलब है कि रोड्रिगो दुतेर्ते  ने विद्रोही महिलाओं को लेकर बलात्कार करने की भी सलाह दी थी और फिर उसे जोकिंग कहकर टाल दिया था।  

रोड्रिगो दुतेर्ते के इस नई टिप्पणी के बाद फेमिनिस्ट ऑर्गनाइजेशन गैब्रिएला की प्रतिनिधि एमी डा जिसस ने कहा "'दुतेर्ते की विवादित टिप्पणी खुले तौर पर महिलाओं के खिलाफ हिंसा को प्रोत्साहित करती है, इस पर दण्डखोरी में योगदान देता है और यह दिखाती है कि यह सरकार अब तक कि सबसे खतरनाक फासीवादी-मर्द के रूप में है।

Featured Videos!