श्रीलंका: सुरक्षा बलों ने १५ आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

Monday, May 10, 2021 | Last Update : 12:56 AM IST

follow us on google news

श्रीलंका: सुरक्षा बलों ने १५ आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीलंका के पूर्वी प्रांत में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान १५ आतंकी मारे गए। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया जिसमें छह बच्चों और तीन महिलाओं समेत कम से कम १५ लोगों की मौत हो गई।
Apr 27, 2019, 11:11 am ISTWorldAazad Staff
Terrorist
  Terrorist

श्रीलंका में इस्टर के मौके पर हुए सीरियल बम धामाके के बद सेना ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया है। इसके तहत अबतक ७० से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। स्थानीय जांच एजेंसी संदिग्धों को पकड़ने के लिए मैराथन सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। इसी कड़ी में सुरक्षा बलों ने ईस्टर्न प्रांत में एक ठिकाने पर रेड की। इस दौरान यहां एक संदिग्ध ने खुद को बम से उड़ा लिया, साथ ही सुरक्षाबलों की फायरिंग में १५ आतंकी भी मारे गये।

जानकारों की माने तो एक विशेष बल के जवानों की पूर्वी प्रांत के कलमुनई शहर में संदिग्ध आतंकियों के साथ एक भीषण मुठभेड़ हुई है।  ये मुठभेड़ श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद शुरू किए गए तलाशी अभियान के दौरान हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुतबिक सेना के एक बयान में कहा गया है कि सेना सहित सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम पर उस समय हमला किया गया, जब टीम एक संदेहास्पद स्थान की तलाशी के लिए आगे बढ़ रही थी. इस स्थान पर आत्मघाती बम किट्स और विस्फोटकों का निर्माण होता है।

पांच-छह आतंकवादियों ने टीम पर उस समय गोलीबारी शुरू कर दी, जब वे उस स्थान पर लगभग पहुंच गए थे। इस बीच श्रीलंका पुलिस ने दावा किया है कि उसने १५ आईएस आतंकियों को मार गिराया है।  वहीं इस घटना के बाद स्थानीय मीडिया के अनुसार, कलमुनई और आसपास के इलाको में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

...

Featured Videos!