पाकिस्तान में भीषण हादसा, दो ट्रेनों के बीच टक्‍कर, ११ की मौत, ६० से ज्यादा घायल

Friday, Aug 14, 2020 | Last Update : 02:04 PM IST

पाकिस्तान में भीषण हादसा, दो ट्रेनों के बीच टक्‍कर, ११ की मौत, ६० से ज्यादा घायल

पाकिस्तान में अकबर एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही अकबर एक्सप्रेस ट्रेन ने एक माल गाड़ी को टक्कर मार दी। इस हादसे में अबतक ११ लोगों की मौत हो गई जबकि ६० से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे है।
Jul 11, 2019, 12:37 pm ISTWorldAazad Staff
Train Accident
  Train Accident

पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में भीषण ट्रेन हादसा हो गया है। तेज गति से आ रही एक यात्री ट्रेन ने गुरुवार को एक माल गाड़ी को टक्कर मार दी जिससे कम से कम ११ लोगों की मौत हो गई  जबकि ६० से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे है।  जानकारी के मुताबिक, क्वेटा जाने वाली अकबर एक्सप्रेस ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मारी।

बताया जा रहा है कि मालगाड़ी रेलवे लाइन पर खड़ी थी जब तेज गति से आ रही अकबर एक्सप्रेस मुख्य लाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चलने लगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) उमर सलामत ने बताया कि मृतकों में एक महिला और आठ पुरुष शामिल हैं। घायलों को सादिकाबाद और रहीम यार खान के नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

घटना स्थल पर आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है और शवों को बाहर निकालने के लिए हाइड्रोलिक कटर्स मंगाए गए हैं। इस हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। खबरों के मुताबिक हादसे में अकबर एक्सप्रेस का इंजन पूरी तरह नष्ट हो गया और तीन बोगियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने इस हादसे पर दुख जताया है वहीं  रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।

...

Featured Videos!