पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

Sunday, Aug 09, 2020 | Last Update : 05:22 AM IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एन.ए.बी) ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर भ्रष्टाचार का आरोप है। बता दें कि अब्बासी को नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री पद से हटाये जाने के बाद पाकिस्तान का पीएम बनाया गया था।
Jul 18, 2019, 3:58 pm ISTWorldAazad Staff
Shahid Khaqan Abbasi
  Shahid Khaqan Abbasi

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और मुस्लिम लीग नवाज (पी.एम.एल-एन) के नेता शाहिद खकान अब्बासी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूर्व पीएम को एल.एन.जी केस मामले में राष्ट्रीय जवादेही ब्यूरो एन.ए.बी / (NAB) ने गिरफ्तार किया है।

एन.ए.बी (NAB) के गिरफ्तारी वॉरंट के अनुसार, अब्बासी पर भ्रष्टाचार का आरोप है। अब्बासी पर राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, १९९९ की धारा ९ (ए) के तहत भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण के अपराध का आरोप है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को शाहिद खाकान अब्बासी को  एल.एन.जी (LNG) घोटाले से संबंधित एक मामले में कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो नहीं हुए और इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है।

आपको बता दें कि शाहिद खाकान अब्बसी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता है। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स से जुड़े मामले को लेकर पीएम पद से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की कमान शाहिद खाकान अब्बासी के हाथों में आई। वो १ अगस्त २०१७ से १८ अगस्त २०१८ तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद पर रहें।

...

Featured Videos!