WhatsApp पर आपको कोई कर रहा परेशान तो इस E mail id पर करें शिकायत

Friday, Aug 14, 2020 | Last Update : 01:51 PM IST

follow us on google news

WhatsApp पर आपको कोई कर रहा परेशान तो इस E mail id पर करें शिकायत

वाट्सएप (WhatsApp) पर आपत्तिजनक फोटोज़, कंटेंट और वीडियो भेजने वालों पर अब डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम(DoT) सख्त कारवाई करेगा। अगर आपको कोई भद्दे, अश्लील व भड़काऊ व धमकी भरे मैसेज भेजता है तो आप ccaddn-dot@nic.in पर इसकी शिकायत कर सकते है।
Feb 25, 2019, 1:42 pm ISTTechnologyAazad Staff
Whatsapp
  Whatsapp

वाट्सएप (WhatsApp) पर अगर आपकों कोई परेशान कर रहा हो या फिर कोई आपत्तिजनक फोटोज़, कंटेंट और वीडियो भेज रहा है तो अमूमन आप उसे ब्लाक कर देते है लेकिन इस तरह की परेशानी से बचने के लिए  डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम (DoT) वाट्सएप यूज़र (WhatsApp User) के लिए एक खास फीचर लेकर आए हैं।  इस नए फीचर के जरिए आपत्तिजनक कंटेंट पर रोक लगाई जा सकेगी। इसके लिए आपको अपने मोबाइल नंबर से उन मैसेजेस का स्क्रीनशॉट मोबाइल नंबर सहित इस Email id - ccaddn-dot@nic.in  पर भेजना होगा। जिसके बाद सख्त कार्रवाई होगी।

इस बारे में जानकारी डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम  (DoT) कंट्रोलर कम्युनिकेशन्स आशिष जोशी ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को अपमानजनक/ आपत्तिजनक और मौत की धमकी वाले व्हाट्सएप संदेश मिल रहे हैं तो वो मोबाइल नंबर सहित ccaddn-dot@nic.in पर हमें मेल करे इसके बाद सख्त एक्शन लिया जाएगा।

गौरतलब है कि वाट्सएप (WhatsApp) पर पिछले साल  फेक न्यूज फैलने की वजह से काफी आलोचनाओं का समना करना पड़ा था क्योंकि अफवाहों की वजह से देशभर के कई हिस्सों में मॉब लिचिंग की घटनाएं हुईं थीं। तब से लेकर अब तक कंपनी ने फेक न्यूज रोकने के लिए कई कदम उठाएं हैं। बहरहाल इस बार कंपनी ने इस तरह के मैसेज पर रोक लगाने के लिए डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम  (DoT) के साथ मिल कर ये कदम उठाया है।  

...

Featured Videos!