वॉट्सऐप जल्द लाने जा रहा है ‘एड कॉन्टैक्ट’ और ‘क्यूआर कोड’ जैसे फीचर, जाने इनके बारे में  

Monday, Sep 28, 2020 | Last Update : 12:04 PM IST

वॉट्सऐप जल्द लाने जा रहा है ‘एड कॉन्टैक्ट’ और ‘क्यूआर कोड’ जैसे फीचर, जाने इनके बारे में  

वॉट्सऐप दो नए फीचर 'एड कॉन्टैक्ट' और 'क्यूआर कोड' लेकर आ रहा है। एड कॉन्टैक्ट फीचर के ज़रिए किसी नए नंबर को वॉट्सऐप चलाने के दौरान ही कॉन्टैक्ट्स में सेव कर पाएंगे इतना ही नहीं वो नंबर सीधे फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में भी चला जाएगा। वहीं क्यूआर कोर्ड फीचर की सहायता से यूजर्स अपना नंबर आसानी से लोगों को शेयर कर पाएंगे।
Nov 15, 2018, 3:12 pm ISTTechnologyAazad Staff
Whatsapp
  Whatsapp

वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लाता रहता है। हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए स्टीकर फीचर की शुरुआत की। अब कंपनी दो नए फीचर पेश करने जा रही है। इनमें एड कॉन्टैक्ट (Add Contact) और क्यूआर कोड (QR Code) फीचर शामिल है।

एड कॉन्टैक्ट (Add Contact) फीचर के जरिए यूजर्स वॉट्सऐप इस्तेमाल करते समय किसी भी नए नंबर को एड कर पाएंगे। ऐसा करने से कॉन्टैक्ट यूजर की कॉन्टैक्ट लिस्ट में चला जाएगा। इसके अलावा क्यूआर कोड फीचर के तहत कोई भी यूजर अपना नंबर किसी से भी तुरंत शेयर कर पाएंगे।

इस नए फीचर के जरिए यूजर्स कंट्री कोड और मोबाइल नंबर डालेंगे तो उन्हें पता चलेगा कि ये यूजर व्हाट्सएप पर है या नहीं। इसके बाद यूजर उस कॉन्टैक्ट को अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में जोड़ सकेंगे। अभी ये फीचर एंड्रॉयड और आईओस प्लेटफॉर्म के लिए टेस्ट किया जा रहा है। यहां बता दें कि कोई भी व्हाट्सएप यूजर किसी को अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में तभी जोड़ सकता है जब वो यूजर व्हाट्सएप का उपयोग करता है।

ये Wabetainfo वेबसाइट ने दी है।  नए अपडेट के मुताबिक व्हाट्सएप अपने यूआई में नया फीचर 'एड कॉन्टैक्ट' जोड़ रहा है। इसके साथ ही क्यूआर कोड फीचर भी जोड़ा जा रहा है।

जाने क्या है क्यूआर कोड :

इसके जरिए यूजर्स अपना नंबर या इससे जुड़ी जानकारी दूसरों से आसानी से शेयर कर पाएंगे। आपको बता दें कि यह फीचर ठीक उसी तरह काम करेगा जिस तरह इंस्टाग्राम और फेसबुक का क्यूआर कोड काम करता है।

...

Featured Videos!