भारत में आज लॉन्च होगा नोकिया ४.२, जाने क्या है इसकी खासियत

Friday, Aug 14, 2020 | Last Update : 01:57 PM IST

भारत में आज लॉन्च होगा नोकिया ४.२, जाने क्या है इसकी खासियत

भारत में नोकिया ४.२ स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रहा है। इस फोन को इसी साल सबसे पहले बार्सिलोना में लॉन्च किया गया था। भारत में इस फोन का मुकाबला रेडमी नोट ७ प्रो, रियलमी ३ प्रो और सैमसंग गैलेक्सी एम ३० जैसे स्मार्टफोन्स से रहेगा।
May 7, 2019, 1:19 pm ISTTechnologyAazad Staff
Nokia 4.2
  Nokia 4.2

नोकिया ४.२ को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस फोन के फीचर की बात करें तो नोकिया ४.२ स्मार्टफोन अलग गूगल असिस्टेंट बटन और एलईडी नोटिफिकेशन लाइट से लैस पावर बटन के साथ आता है। इस फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें गूगल असिस्टेंट के लिए अलग बटन है। इसके अलावा पावर बटन में ही एलईडी नोटिफिकेशन लाइट भी दी गई है।

नोकिया ४.२ एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है और इसके रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही रियर में ही वर्टिकल शेप में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इस हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन ४३९ प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम और स्टोरेज पर आधारित फोन के दो वेरिएंट हैं २ जीबी रैम १६ जीबी स्टोरेज और ३ जीबी रैम ३२ जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट ४०० जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे।

नोकिया ४.२ फोन की अंतरराष्ट्रीय कीमत २ जीबी + १६जीबी वेरिएंट के लिए$ १६९ (लगभग ११,७०० रुपये) , ३ जीबी + ३२ जीबी वेरिएंट की कीमत (लगभग 1१३,८०० रुपये) रखी गई है, ऐसे में ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारतीय कीमत भी इसी के आसपास हो सकती है।

इस स्मार्टफोन में ३ जीबी रैम के साथ ग्राहकों को ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन ४३९ प्रोसेसर मिलेगा। वहीं इस फोन में कैमरा सेटअप की बात करें तो प्राइमरी सेंसर १३ मेगापिक्सल का है। यह ऑटोफोकस लेंस एफ २.२ अपर्चर वाला है। इसके साथ जुगलबंदी में २ मेगापिक्सल का सेंसर काम करेगा। सेल्फी के लिए ८ मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

...

Featured Videos!