मारुति सुजुकी ऑटो एक्‍सपो में पेश करने जा रही है इलेक्ट्रिक एसयूवी

Thursday, Apr 25, 2024 | Last Update : 09:40 AM IST


मारुति सुजुकी ऑटो एक्‍सपो में पेश करने जा रही है इलेक्ट्रिक एसयूवी

18 से अधिक वाहनों को इस ऑटो एक्‍सपो में पेश किया जाएगा। ऑटो एक्सपो में कंपनी का पवेलियन 4,200 वर्गमीटर दायरे में फैला होगा।
Jan 27, 2018, 10:37 am ISTTechnologyAazad Staff
Maruti Suzuki
  Maruti Suzuki

भारत के सबसे बड़े ऑटो शो ऑटो एक्‍सपो 2018 का आयोजन 9 से 14 फरवरी को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्‍स्‍पो मार्ट में किया जाना है। मारुति सुजुकी इंडिया साल 2020 में देश में इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की अपनी योजना के तहत इस ऑटो एक्सपो में एक कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी ई-सर्वाइवर प्रदर्शित करेगी।

मारुति की इस कॉन्सेप्ट गाड़ी का नाम ई-सर्वाइवर रहेगा. कंपनी की यह एक ओपन टॉप वाली दो सीटर एसयूवी होगी जिसका लुक बेहद स्पोर्टी रहने की उम्मीद की जा रही है। इस गाड़ी को फ्यूचर ऑफ रोडर इलेक्ट्रिक कार भी कहा जा रहा है. इस कार को इस्तेमाल करने के लिए मारुति चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सेट करेगी। कंपनी का मानना है चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सेट करने के लिए किसी विदेशी कंपनी की सहायता की जरूरत नहीं होगी। मारुति खुद ही चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सेट करेगी।

ऑटो एक्‍सपो- दि मोटर शो 2018 के टिकट ऑनलाइन भी उपलब्द हैं  यह टिकट मेले के ऑनलाइन पार्टनर बुकमायशो डॉट कॉम पर बुक किए जा सकते हैं. ऑटो एक्‍सपो 2018 के टिकटों की कीमत 350 रुपए से लेकर 750 रुपए के बीच रखी गई है। ऑटो एक्‍सपो 2018 का आयोजन 9 से 14 फरवरी को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्‍स्‍पो मार्ट में किया जाना है।

...

Featured Videos!