आईसीसी ने जिम्बाब्वे क्रिकेट पर लगाया बैन

Friday, Apr 23, 2021 | Last Update : 01:44 AM IST

आईसीसी ने जिम्बाब्वे क्रिकेट पर लगाया बैन

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने जिम्बाब्वे क्रिकेट (Zimbabwe Cricket) को तत्काल प्रभाव से गुरुवार को निलंबित कर दिया । बोर्ड पर प्रतिबंध लगने के बाद कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर भावुक सन्देश लिख कर अपना दुख जाहिर किया है।
Jul 19, 2019, 3:24 pm ISTSportsAazad Staff
ICC
  ICC

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आई.सी.सी) ने अपनी वार्षिक बैठक के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए जिम्बाब्वे क्रिकेट  पर बैन लगा दिया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट पर सुशासन के सिद्धांतों का पालन नहीं करने का आरोप है जिसके बाद आई.सी.सी ने जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का फैसला किया।

बता दें कि निलंबित होते ही आई.सी.सी की ओर से जिम्बाब्वे बोर्ड को मिलने वाली क्रिकेट फंडिंग भी बंद हो जाएगी। साथ ही जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम आई.सी.सी के किसी भी इवेंट में भाग नहीं ले सकेगी। जिम्बाब्वे क्रिकेट पर बैन लगने के बाद अब इस साल अक्टूबर में पुरुष टी२० वर्ल्ड कप क्वालीफायर में जिम्बाब्वे की भागीदारी खतरे में पड़ गई है।

आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने इस मामले को लेकर कहा, "हम किसी सदस्य को बैन करने के फैसले को हल्के में नहीं लेते हैं, लेकिन हमें अपने खेल को राजनीतिक हस्तक्षेप से मुक्त रखना चाहिए। जिम्बाब्वे में जो हुआ है वह आईसीसी संविधान का एक गंभीर उल्लंघन है और हम इसे अनियंत्रित जारी रखने की अनुमति नहीं दे सकते।''

...

Featured Videos!