वर्ल्ड कप : इंग्लैंड के खिलाफ भगवा रंग की जर्सी पहनेगी टीम इंडिया

Monday, Sep 28, 2020 | Last Update : 10:49 AM IST

वर्ल्ड कप : इंग्लैंड के खिलाफ भगवा रंग की जर्सी पहनेगी टीम इंडिया

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि टीम इंडिया नीले रंग के बयाज भगवा रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी।वहीं मेजबान होने के नाते इंग्लैंड को पूर्व निर्धारित नीली जर्सी पहनने की अनुमति होगी।
Jun 20, 2019, 3:23 pm ISTSportsAazad Staff
Cricket
  Cricket

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ ३०  जून को होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच में पारंपरिक नीले रंग की जर्सी की बजाय भगवा रंग की जर्सी पहन कर मैदान में उतरेगी। इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी 'अल्टरनेट जर्सी' (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग करना होगा, जो भगवा यानी की नारंगी होगी।

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, किसी भी ऐसे मैच में, जिसका प्रसारण टीवी पर होता है, दोनों टीमें एक ही रंग की जर्सी पहनकर नहीं उतर सकती हैं। यह नियम फुटबॉल के 'होम और अवे' मुकाबलों में पहनी जाने वाली जर्सी से प्रेरित होकर बनाया गया है। ऐसे में इंग्लैंड और भारत दोनों ही टीम की जर्सी का रंग नीला है ऐसे में मेजबान इंग्लैंड नीली ही जर्सी में उतरेगा। इसलिए अब भारत को ही अपनी जर्सी का रंग बदलना पड़ेगा। भारती क्रिकेट टीम भगवा रंग की जर्सी के साथ मैदान में उतरेगी।

बता दें कि वर्ल्ड कप में २ जून को दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी शर्ट बदल ली थी। उस मैच में अफ्रीकी खिलाड़ी हरी की जगह पीली शर्ट में मैदान पर उतर थे। टीम इंडिया को अपना अगला मैच २२ जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इसके बाद उसे २७ जून को वेस्टइंडीज और ३० जून को इंग्लैंड से भिड़ना है। इंग्लैंड के बाद भारत २ जुलाई को बांग्लादेश और ६ जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलेगी।

...

Featured Videos!