वर्ल्ड कप २०१९ : वेस्टइंडीज - ऑस्ट्रेलिया के बीच आज मुकाबला

Monday, May 10, 2021 | Last Update : 01:01 AM IST

follow us on google news

वर्ल्ड कप २०१९ : वेस्टइंडीज - ऑस्ट्रेलिया के बीच आज मुकाबला

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप २०१९ में आज ऑस्ट्रेलिया की वेस्टइंडीज के बीच नॉटिंघम के मैदान पर भिड़ंत होगी। वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को ५ में से ४ मुकाबलों में हराया। मैच का प्रसारण दोपहर ३ बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा।
Jun 6, 2019, 1:26 pm ISTSportsAazad Staff
Cricket World Cup 2019
  Cricket World Cup 2019

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का १०वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच आज गुरुवार को नॉटिंघम में खेला जाएगा। दोनों टीमों की नजर इस बार टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल करने पर होगी। वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीमें २० साल बाद आमने-सामने होंगी। पिछली बार १९९९ में ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को हराया था। इंग्लैंड के मैदानों पर दोनों टीमों के बीच अब तक ५ मुकाबले हुए। इनमें से शुरुआती चार वेस्टइंडीज ने जीते थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक ही जीत मिली।

आज का मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। मुकाबले में सबकी नजर सबकी नजर यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर पर रहेगी। बाता दें कि इन दोनों ही टीम के ओपनर विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। विंडीज टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ धारदार गेंदबाजी की थी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी भी बेमिसाल है।

वर्ल्ड कप २०१९ के मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले ही मैच में पाकिस्तान पर जीत दर्ज कर सबको चौंकाया दिया था तो ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम के मुताबित प्रदर्शन कर अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की थी।

अबतक ये दोनों ही टीमें विश्व कप में ९ बार आमने सामने आ चुकी है।इसमें ऑस्ट्रेलिया को ४ जबकि वेस्टइंडीज की टीम को ५ में जीत मिली है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम
एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नेथन कुल्टर नाइल और एडम जाम्पा

वेस्टइंडीज की टीम
क्रिस गेल, शाई होप (विकेटकीपर), डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमेयर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रेथवेट, एश्ले नर्स, शेल्डन कॉटरेल और ओशाने थॉमस

...

Featured Videos!