Forbes List : फोर्ब्स लिस्ट में विराट कोहली दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में सूमार

Monday, May 10, 2021 | Last Update : 02:21 AM IST

Forbes List : फोर्ब्स लिस्ट में विराट कोहली दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में सूमार

कप्तान विराट कोहली दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल एकमात्र भारतीय हैं और उनकी कुल वार्षिक कमाई दो करोड़ ५० लाख डॉलर रुपये है।
Jun 12, 2019, 1:34 pm ISTSportsAazad Staff
Virat Kohli
  Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों की फोर्ब्स २०१९ सूची में जगह पाने वाले एकमात्र भारतीय हैं। हालांकि कोहली १०० लोगों की सूची में अंतिम स्थान पर है। इस सूची में पहले स्थान पर बार्सीलोना और अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लियोन मेस्सी है।

मेसी ने खेलों की दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में संन्यास ले चुके मुक्केबाज फ्लायड मेवेदर को शीर्ष से हटाया. अर्जेंटीनी स्टार की वेतन और विज्ञापन से कुल कमाई १२.७ करोड़ डॉलर है।  इस सूची की घोषणा मंगलवार को की गई।

फोर्ब्स की सूची के अनुसार, कोहली को विज्ञापनों से २.१  करोड़ डॉलर जबकि वेतन और जीत से ४० लाख डॉलर की कमाई होती है। पिछले १२ महीने में उनकी कुल कमाई २.५ करोड़ डॉलर की रही है। पिछले साल कोहली इस सूची में ८३वें स्थान पर थे, लेकिन इस साल वह फिसल कर १००वें स्थान पर आ गए हैं। हालांकि विज्ञापन से उनकी कमाई में १० लाख डॉलर का इजाफा हुआ है।

...

Featured Videos!