राफेल नडाल ने जीता यूएस ओपन का खिताब

Thursday, Oct 29, 2020 | Last Update : 05:02 PM IST

राफेल नडाल ने जीता यूएस ओपन का खिताब

राफेल नडाल ने चौथी बार जीता यूएस ओपन का खिताब। ईनाम के तौर पर दिए गए २७ लाख करोड़।
Sep 9, 2019, 12:27 pm ISTSportsAazad Staff
Rafael
  Rafael

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने रविवार को आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए यूएस ओपन खिताब को अपने नाम कर लिया। रफेल नडाल ने चौथी बार खिताब अपने नाम किया है। यूएस ओपन २०१९ के फाइनल में राफेल नडाल ने रूस के डेनियल मेदवेदेव के साथ एक कड़ा मुकाबला खेला। दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे थे लेकिन अंत में बाजी नडाल ने ही मारी।

लगभग पांच घंटे तक चले इस मैराथन फाइनल में नडाल ने अपने १९वें ग्रैंड स्लैम एकल खिताब पर कब्जा करने के लिए मेदवेदेव को ७-५, ६-३, ५-७, ४-६, ६-४ से मात  दी। इसी के साथ नडाल अब स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडर के सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकाॅर्ड से बस एक कदम दूर हैं। यूएस ओपन २०१९के क्वार्टर फाइनल से बाहर हुए फेडरर ने रिकाॅर्ड २० ग्रैंडस्लैम अपने नाम किए हैं। नडाल ने फाइनल में जीत हासिल की और यह इस वर्ष उनका दूसरा ग्रैंड स्लेम है। नडाल ने इस वर्ष फ्रेंच ओपन भी जीता था। 

यूएस ओपन २०१९ का फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा। नडाल को इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और इसकी झलक पहले दो सेटों में भी देखने को मिली। जब नडाल ने आसानी से मेदेवदेव को पछाड़ दिया। शुरुआती दो सेटों में पिछड़ने के बाद तीसरे सेट में मेदेवदेव ने नडाल को कड़ी चुनौती दी। २३ वर्षीय रूसी खिलाड़ी ने बड़ा उलटफेर करते हुए चौथे सेट में नडाल को ६-४ से हरा दिया। हर किसी को लगा कि मेदेवदेव यहां इतिहास रच देंगे जैसा कि महिला फाइनल मुकाबले में कनाडा की बियांका ने किया था जिन्होंने सेरेना विलियम्स को हराकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम जीता।

...

Featured Videos!