स्पॉट फिक्सिंग मामले में क्रिकेटर श्रीसंत को राहत, SC ने आजीवन प्रतिबंध हटाया

Monday, May 10, 2021 | Last Update : 01:48 AM IST

स्पॉट फिक्सिंग मामले में क्रिकेटर श्रीसंत को राहत, SC ने आजीवन प्रतिबंध हटाया

सुप्रीम कोर्ट ने क्रिकेटर एस. श्रीसंत को बड़ी राहत दी है। स्पॉट फिक्सिंग मामले में कोर्ट ने उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध को खत्म कर दिया है।कोर्ट ने कहा है कि बीसीसीआई उनकी सजा पर फिर से विचार करे और इस पर ३ महीने में निर्णय ले।
Mar 15, 2019, 11:55 am ISTSportsAazad Staff
SC
  SC

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने क्रिकेटर एस. श्रीसंत को राहत देते हुए उन पर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया है। कोर्ट ने बीसीसीआई से क्रिकेटर श्रीसंत पर लगाए गए प्रतिबंध पर फिर से विचार करने और ३ महीने में निर्णय लेने को कहा है। अदालत ने कहा कि बीसीसीआई श्रीसंत का भी पक्ष सुने।

बता दें कि साल २०१३ में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत का नाम सामने आया था। पुलिस जांच में उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी। लेकिन बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद केरल हाइकोर्ट की एकल जज बेंच ने प्रतिबंध हटाया था हालांकि बीसीसीआई की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करते हुए केरल हाई कोर्ट ने अपने फैसले को पलट हुए एक बार फिर प्रतिबंध लगा दिया। जसके बाद इस फैसले को श्रीसंथ ने सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी थी। बात दें कि  श्रीसंत जब स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे थे तब वो राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे।

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में नाम आने के बाद से श्रीसंत पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर बैन लग गया जिसके बाद वह लंबे समय तक क्रिकेट की दुनिया से दूर रहे। हालांकि इस बीच उन्होंने फिल्मों में भी हाथ पैर आजमाया और टीवी रियलिटी शो बिग बॉस का भी हिस्सा बने।

...

Featured Videos!