यूएस ओपन के फाईनल में पहुंची सेरेना विलियम्स

Sunday, Aug 09, 2020 | Last Update : 04:46 AM IST

follow us on google news

यूएस ओपन के फाईनल में पहुंची सेरेना विलियम्स

३७ वर्षीय सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के फाईनल में जगह बना ली है। गैंड स्लैम खिताब से एक कदम दूर।
Sep 6, 2019, 11:07 am ISTSportsAazad Staff
Serena Williams
  Serena Williams

यूएस ओपन (US Open) के महिला सिंगल्स के फाइनल में अमरिकी स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने जगह बना ली है। सेमीफाइनल में सेरेना ने यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को  ६-३, ६-१ से मात दी। यूएस ओपन में सेरेना ने १०वीं बार फाइनल में जगह बनाई है, अब उनका मुकाबला बियांका एंड्रेस्क्यू से होना है। बता दें कि सेरेना अगर यह खिताब जीतने में कामयाब होती हैं, तो ये उनके करियर का २४वां ग्रैंड स्लैम खिताब होगा।

अमेरिका की सेरेना विलियम्स को यूएस ओपन (US Open 2019) में आठवीं रैंकिंग दी गई है। पिछले छह प्रमुख टूर्नामेंट्स में सेरेना का चौथा फाइनल है। वो पिछले दो सालों से विंबलडन में उप-विजेता रही हैं, २०१८  में एंजेलिक कर्बर और जुलाई में सिमोना हालेप से सेरेना को हार मिली थीं।

उन्होंने इस टूर्नामेंट के फाइनल (US Open final) में १०वीं बार जगह बनाई है। इनमें से छह बार उन्होंने ट्रॉफी पर कब्जा किया है। बाकी तीन बार उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। सेरेना विलियम्स १९९५ से प्रोफेशनल टेनिस में सक्रिय हैं।

सेरेना विलियम्स अपने करियर में कुल २३  सिंगल्स ग्रैंडस्लैम जीत चुकी हैं। टेनिस इतिहास में उनसे ज्यादा सिंगल्स ग्रैंडस्लैम खिताब सिर्फ मार्गरेट कोर्ट (Margaret Court) ने जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया की कोर्ट के नाम २४ सिंगल्स खिताब हैं।

...

Featured Videos!