बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप: 'गोल्डन गर्ल' बनी सिंधु, ओकुहारा को मात देकर रचा इतिहास

Sunday, Nov 01, 2020 | Last Update : 05:45 AM IST

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप: 'गोल्डन गर्ल' बनी सिंधु, ओकुहारा को मात देकर रचा इतिहास

बी.डब्ल्यू.एफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप मैच के दौरान सिंधु की स्पीड के आगे नहीं टिक पाई जापान की ओकुहारा। 
Aug 26, 2019, 9:56 am ISTSportsAazad Staff
PV Sindhu
  PV Sindhu

बी.डब्ल्यू.एफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप २०१९ मुकाबले में पीवी सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। रविवार को हुए मुकाबले में पीवी सिंधु ने दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को मात देकर बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गई है।

वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें पायदान पर काबिज पीवी सिंधु ने ओकुहारा को सीधे गेमों में २१-७ २१-७ २१-७ से मात दी। यह मुकाबला ३७ मिनट तक चला। इस जीत के साथ ही सिंधु ने ओकुहारा से खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड ९-७  का कर लिया है। सिंधु ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत की और ५-१ की बढ़त बना ली। भारतीय खिलाड़ी इसके बाद १२-२ से आगे हो गईं।

भारतीय खिलाड़ी ने १६  मिनट में पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में सिंधु ने २-० की बढ़त के साथ शुरुआत करते हुए अगले कुछ मिनटों में ८-२ की लीड कायम कर ली। ओलम्पिक पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी ने आगे भी अपने आक्रामक खेल के जरिए अंक लेना जारी रखा।

सिंधु ने मुकाबले में १४-४ की शानदार बढ़त बना ली। इसके बाद उन्होंने लगातार अंक लेते हुए २१-७ से गेम और मैच समाप्त करके बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीत लिया। बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में सिंधु के अब पांच पदक हो गए हैं। इनमें एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक शामिल हैं।

...

Featured Videos!