वर्ल्ड कप २०१९: भारत-श्रीलंका के बीच मुकाबला आज

Sunday, Nov 01, 2020 | Last Update : 06:11 AM IST

follow us on google news

वर्ल्ड कप २०१९: भारत-श्रीलंका के बीच मुकाबला आज

वर्ल्ड कप २०१९ टूर्नामेंट में आज दो मुकाबले होने है। एक तरफ भारत का मुकाबला श्रीलंका से होने वाला है तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने होंगे।
Jul 6, 2019, 12:04 pm ISTSportsAazad Staff
Cricket World Cup 2019
  Cricket World Cup 2019

भारतीय क्रिकेट टीम आज लीड्स में श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेलेगी। भारत-श्रीलंका मैच का प्रसारण दोपहर ३ बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा।  भारत और श्रीलंका की टीमें ९वीं बार वर्ल्ड कप के इतिहास में आमने-सामने होंगी।

वर्ल्ड कप २०१९ में इससे पहले हुए सात मुकाबलों में श्रीलंका का पलड़ा भारी रहा है। श्रीलंकाई टीम ने आठ मैचों में से चार में जीत दर्ज की है, वहीं भारतीय टीम को तीन में जीत हासिल हुई है। एक मैच में नतीजा नहीं निकला है। २०११  वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराया था।

टीम इंडिया आज अगर ये मैच जीतती है तो अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। हालांकि इससे पहले आज ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका से हारना होगा। तभी भारत अंक तालिका में रहने के बाद पहले स्थान पर सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। वहीं, दूसरे स्थान पर रहने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेलना होगा।

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल १५८ वनडे खेले गए। इनमें भारतीय टीम ९० मैच जीतने में सफल रही। दूसरी ओर श्रीलंका को ५६ मैच में जीत मिली। १ मैच टाई रहा। ११ मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला। इंग्लैंड के मैदानों पर दोनों टीमों के मुकाबलों की बात करें तो अब तक ७ वनडे में भारत ५ मैच जीता। श्रीलंका को २ मुकाबलों में ही सफलता मिली।

दोनों टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, नुआन प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, मिलिंडा श्रीवर्धना, लाहिरू थिरिमाने, इसुरू उदाना, जेफ्री वांडर्से।

...

Featured Videos!