ICC महिला विश्व कप २०२१ का आयोजन न्यूजीलैंड में

Monday, Sep 28, 2020 | Last Update : 10:09 AM IST

ICC महिला विश्व कप २०२१ का आयोजन न्यूजीलैंड में

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप २०२१ में खेले जाने वाले मैचे की तारीख और स्थान का ऐलान कर दिया गया है।न्यूजीलैंड में ३० जनवरी २०२१ में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत होने जा रही है। इसमें कुल ३१ मैच खेले जाएंगे।
Jun 19, 2019, 10:22 am ISTSportsAazad Staff
ICC World Cup
  ICC World Cup

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप २०२१ की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। टूर्नामेंट का  आयोजन न्यूजीलैंड में ३० जनवरी से होगा और इसमें कुल ३१ मैच खेले जाएंगे। दो पुरुष विश्व कप (१९९२ और २०१५) और एक महिला विश्व कप (२०००) की मेजबानी कर चुका न्यूजीलैंड चौथी बार विश्व कप की संयुक्त या अकेले दम पर मेजबानी कर रहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के बयान के अनुसार ५० ओवर का यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट २० फरवरी तक चलेगा।

यह आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप का १२वां सत्र होगा और न्यूजीलैंड ने मेजबान होने के कारण टूर्नामेंट के लिए स्वत: क्वालीफाई किया है। आईसीसी महिला चैंपियनशिप की तालिका में शीर्ष चार में शामिल टीमों को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश मिलेगा जबकि बाकी तीन टीमों को क्वालीफायर के जरिये दूसरा मौका मिलेगा।

क्वालीफायर में बांग्लादेश और आयरलैंड के अलावा अफ्रीका, अमेरिका, एशिया, पूर्व एशिया प्रशांत और यूरोप की क्षेत्रीय क्वालीफायर टीमें भी हिस्सा लेंगी। अंक तालिका में अभी शीर्ष चार टीमें आस्ट्रेलिया (२२ अंक), गत चैंपियन इंग्लैंड (२२), भारत (१६) और दक्षिण अफ्रीका (१६) हैं।

...

Featured Videos!