वर्ल्ड कप २०१९: भारत-न्यूजीलैंड के बीच आज होगी कांटे की टक्कर

Monday, Sep 28, 2020 | Last Update : 12:03 PM IST

वर्ल्ड कप २०१९: भारत-न्यूजीलैंड के बीच आज होगी कांटे की टक्कर

वर्ल्ड कप २०१९ भारत -न्यूजीलैंड के बीच आज रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। दोनों ही टीमें अबतक हुए सभी मैचों में जबरदस्त फॉर्म में चल रही हैं। आज के मैच का प्रसारण दोपहर ३ बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे।
Jun 13, 2019, 1:30 pm ISTSportsAazad Staff
ICC World Cup
  ICC World Cup

वर्ल्ड कप मैच में भारत का मुकाबला गुरुवार को न्यूजीलैंड से नॉटिंघम में होगा। दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। भारत की नजर लगातार तीसरी जीत पर होगी। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम जीत का चौका लगाना चाहेगी। दोनों टीमें इस मैदान पर दूसरी बार आमने-सामने होंगी। पिछली बार १२ जून १९९९ को न्यूजीलैंड ने भारत को पांच विकेट से हराया था। भारतीय टीम इस मैच में शिखर धवन के बिना ही उतरेगी। धवन की गैरमौजूदगी में दूसरे खिलाड़ियों को मौका देकर टीम का संतुलन बनाने की कोशिश करेगी।

इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम भारत के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकती है क्योंकि प्रैक्टिस मैच में कीवी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को तहस-नहस कर रख दिया था। खासकर ट्रेंट बोल्ट ने रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था।

दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में ७ मुकाबले हुए हैं। इनमें से भारत ने तीन में जीत दर्ज की है, जबकि न्यूजीलैंड ने चार मुकाबलों में बाजी मारी है. वर्ल्ड कप के इन सात मुकाबलों में से न्यूजीलैंड ने जो चार मुकाबले जीते हैं, उनमें से तीन उसने इंग्लैंड में ही अपने नाम किए हैं, जबकि एक अपनी धरती पर। वहीं, भारत ने दो मुकाबले अपनी जमीन पर जीते और एक दक्षिण अफ्रीका में हुए वर्ल्ड कप में।

...

Featured Videos!