विश्‍व बैडमिंटन चैंपियनशिप: एच.एस प्रणॉय ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Sunday, Jan 17, 2021 | Last Update : 12:01 AM IST

विश्‍व बैडमिंटन चैंपियनशिप: एच.एस प्रणॉय ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

बी,डब्ल्यू,एफ विश्व चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में भारत के एच.एस प्रणॉय ने पूर्व विश्व चैम्पियन लिन डान को हराकर किया बड़ा उलटफेर, तीसरे दौर में पहुंचे।
Aug 21, 2019, 2:52 pm ISTSportsAazad Staff
HS Prannoy
  HS Prannoy

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणॉय स्विट्जरलैंड के बासेल में चल रहे विश्‍व बैडमिंटन चैंपियनशिप के तीसरे दौर में पहुंच गए है। प्रणॅय ने दूसरे दौर के मुकाबले में पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी चीन के लिन डैन को मात दे कर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है ।

विश्व रैंकिंग में ३०वें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय ने दो बार के ओलंपिक चैंपियन और पांच बार के विश्व चैंपियन चीन के लिन डेन को २१ -११, १३-२१, २१-७ से हरा दिया। प्रणॉय ने इस मुकाबले को एक घंटे दो मिनट में जीता।  इस जीत के साथ ही प्रणॉय ने वर्ल्ड नंबर-१७ डेन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड  ३-२ का कर लिया है। बता दें कि प्रणॉय ने मैच में धमाकेदार शुरुआत करते हुए पहले गेम से ही अपनी पकड़ मजबूत रखी।

तीसरे गेम में प्रणॉय ने शुरुआत में ही ४-१ की बढ़त बनाई जिसे थोड़ी देर बाद उन्होंने एक १०-५ तक पहुंचा दिया। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार अंक लेते हुए  १९-७ की शानदार बढ़त बना ली और फिर २१-७ से गेम और मैच अपने नाम कर लिया।

वहीं भारतीय खिलाड़ी बी साई प्रणीथ ने भी तीसरे दौर में स्थान बना लिया है। प्रणीथ ने कोरिया के  ली डांग क्यू को सीधे गेम में २१-१६, , २१-१५  से हराया। प्रणीत ने ५६ मिनट में यह मुकाबला जीता। प्रणीत पहले गेम की शुरुआत में ८-१० से पीछे थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने १२-१२ की बराबर से स्कोर बराबर किया और फिर लगातार बढत बनाते चले गए।

...

Featured Videos!