हॉकी विश्व कप 2018: आज क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला कनाडा से

Monday, May 10, 2021 | Last Update : 02:19 AM IST

follow us on google news

हॉकी विश्व कप 2018: आज क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला कनाडा से

पूल-सी के आखिरी मैच में आज भारत और कनाड़ा की भिड़त शाम सात बजे होगी। उल्लेखनीय है कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में 5-0 से हराया था। हालांकि, बेल्जियम के खिलाफ उसका मैच 2-2 से ड्रॉ हुआ था।
Dec 8, 2018, 11:37 am ISTSportsAazad Staff
Hockey World Cup
  Hockey World Cup

ओडिशा में खेले जा रहे हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट में आज भारत पूल-सी के आखिरी मैच में कनाडा को हराने के मंसूबे से मौदान में उतरेगा। यह मुकाबला शाम 7.00 बजे से होगा। इससे पहले पूल-सी के अन्य मैच में बेल्जियम का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत पूल-सी में चार अंक लेकर शीर्ष पर है। वहीं, ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम के भी चार अंक हैं, लेकिन भारत का गोल एवरेज बेहतर है।
भारत का गोल एवरेज प्लस पांच है, जबकि बेल्जियम का प्लस एक है। कनाडा और दक्षिण अफ्रीका के दो मैचों में एक-एक अंक है, लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर कनाडा तीसरे स्थान पर है।  

बता दें कि भारत ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी की थी. उसने दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में 5-0 से हराया था। हालांकि, बेल्जियम के खिलाफ उसका मैच 2-2 से ड्रॉ हुआ था। ग्रुप-सी में शामिल कनाडा एक मैच में हार और एक मैच ड्रॉ होने के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं बेल्जियम भी चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं कनाडा ने दक्षिण अफ्रीका से 1-1 से ड्रॉ खेला। 

...

Featured Videos!