बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का आगाज कल से चीन में

Monday, May 10, 2021 | Last Update : 01:24 AM IST

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का आगाज कल से चीन में

दुनिया के शीर्ष 8 बैडमिंटन खिलाड़ियों का टूर्नामेंट वर्ल्ड टूर फाइनल्स बुधवार से शुरू हो रहा है। इस टूनामेंट के लिए पीवी सिंधु और समीर वर्मा ने क्वालिफाई किया है।
Dec 11, 2018, 2:47 pm ISTSportsAazad Staff
PV Sindhu
  PV Sindhu

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का आगाज बुधवार को चीन में होने जा रहा है। इस साल बैडमिंटन टूर्नामेंट का यह आखिरी सत्र है। इसमें भारत की ओर से पीवी सिंधु और समीर वर्मा ने क्वालिफाई किया है। सिंधु दुबई में हुए पिछले सीजन में रनरअप रहीं थीं, जबकि समीर ने पहली बार क्वालिफाई किया है। सिंधु को छठी और समीर को सातवीं वरीयता मिली है।

इस टूर्नामेंट की प्राइज मनी 15 लाख डॉलर (10.87 करोड़ रु.) है। इस टूर्नामेंट की प्राइज मनी 15 लाख डॉलर (10.87 करोड़ रु.) है। समीर के ग्रुप में जापान के विश्व नंबर एक केंतो मोमोता, इंडोनेशिया के टामी सुगियार्तो और थाईलैंड के कांताफोन वानचारोइन हैं। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचेंगे जिसके बाद नॉकआउट दौर के मुकाबले होंगे।

वहीं टूर्नमेंट में लगातार तीसरी बार दावेदारी पेश कर रही सिंधु का यामागुची के खिलाफ जीत-हार का 9-4 का रेकार्ड है लेकिन इस सत्र में जापानी खिलाड़ी ने उन्हें पांच में से चार मुकाबलों में हराया है। 23 ववर्षीय सिंधु को इस साल एशियाई खेलों की चैंपियन ताइ जु यिंग की चुनौती से पार पाना काफी मुश्किल रहा है जिन्होंने सिंधु को पिछले छह मुकाबले में हराया है।

वहीं अगर बात करें समीर की तो किदांबी श्रीकांत के बाद टूर्नमेंट का टिकट पाने वाले दूसरे भारतीय पुरुष बने समीर के लिए चुनौती थोड़ी आसान रहेगी। सुगियार्तो और वानचारोइन के खिलाफ उनका रेकार्ड 1-1 का है।

...

Featured Videos!