जाकिर नाइक पर मलेशिया सरकार ने लगाया प्रतिबंध

Friday, Aug 14, 2020 | Last Update : 01:31 PM IST

जाकिर नाइक पर मलेशिया सरकार ने लगाया प्रतिबंध

मलेशिया में जाकिर नाइक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। खबरों की माने तो जाकिर का स्थायी निवासी का दर्जा भी छिन सकता है।
Aug 20, 2019, 3:46 pm ISTWorldAazad Staff
zakir naik
  zakir naik

मलेशियाई सरकार ने इस्लामिक धर्म उपदेशक ज़ाकिर नाइक पर बड़ी कार्रवाई की है। जाकिर पर मलेशिया में किसी भी नस्लीय राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होने और भड़काऊ भाषण देने पर प्रतिबंध लगाया गया है। जाकिर पर मलेशिया में अल्पसंख्यक समुदाय हिंदुओं और चीन के लोगों की भावनाएं आहत करने का आरोप है। मीडिया की मानें तो जाकिर का स्थायी निवासी का दर्जा भी छिन सकता है।

इसेक अलावा मेलाका के मुख्यमंत्री अदली ज़हरी ने रविवार को कहा कि ज़ाकिर नाइक पर राज्य में किसी भी तरह की धार्मिक बातचीत करने पर पाबन्दी लगा दी गयी है। राज्य सरकार ने कहा कि हम इस मुद्दे से बचना चाहते हैं क्योंकि यह हमारे रिश्तों पर असर डाल सकता है। बता दें कि हाल ही में नाइक ने कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं को भारत के मुस्लिमों के मुकाबले १०० गुना ज्यादा अधिकार मिले हैं। जाकिर पर प्रतिबंध लागाने वाला मलेशिया ७वां देश बन गया है।

बता दें कि आतंकी गतिविधियों में लिप्‍त होने और आतंकियों को भड़काने के लिए भारत में जाकिर नाइक वॉन्‍टेड है। भारत से भागकर यह मलेशिया में जा छिपा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार मलेशिया के पीएम मोहम्मद महातिर से प्रत्‍यर्पण की मांग कर चुक हैं। लेकिन वहां की सरकार विवादित उपदेशक और मनी लॉन्ड्रिंग केस में वांछित जाकिर नाइक को भारत प्रत्यर्पित न करने पर अड़ी हुई थी। अब यही जाकिर उनके लिए सिरदर्द बन गया है।

...

Featured Videos!