Sunday, Feb 25, 2018 | Last Update : 05:05 AM IST

ब्रिटेन सरकार ने भगोड़े माल्या को 90 मिलियन डॉलर चुकाने का दिया आदेश

कोर्ट ने माल्या को सिंगापुर स्थित बीओसी एविएशन को 579 करोड़ (90 मिलियन डॉलर) चुकाने का आदेश दिया है।
Feb 13, 2018, 11:07 am ISTNationAazad Staff
Vijay Mallya
  Vijay Mallya

विजय माल्या को एक और बड़ा झटका लगा है। विजय माल्या अपनी फिलहाल बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़ा एक और कानूनी मामला हार गए हैं। ब्रिटेन की एक अदालत ने विमान पट्टे पर लेने के इस मामले में उनके खिलाफ सिंगापुर की कंपनी बीओसी एविएशन का अनुमानित नौ करोड़ डॉलर का दावा सही ठहराया है। 

आपको बता दे कि विजय माल्या पर भारत में कथित तौर पर लगभग 9000 करोड़ रुपए के कर्ज नहीं लौटाने पाने का मामला दर्ज है जिसके लिए इसे भडोड़ा घोषित किया जा चुका है।

गौरतलब है कि भारत ले जाने के मामले में 16 मार्च को फिर सुनवाई होनी है। बीओसी एविएशन से जुड़ा यह नया मामला 2014 में किंगफिशर एयरलाइंस की ओर से विमान पट्टे के अनुबंध से जुड़ा है। बता दे कि  किंगफिशर एयरलाइंस ने बीओसी एविएशन से 4 विमान लीज पर लेने का समझौता किया था। इसमें से तीन विमान उसे मिल भी गए थे लेकिन बकाया नहीं देने पर बीओसी ने चौथा विमान नहीं दिया।

लीज समझौते के अनुसार किंगफिशर को पुराने बकाये के साथ ही एडवांस का भी भुगतान करना था। बाद में किंगफिशर बंद ही हो गई। बीओसी ने किंगफिशर के खिलाफ लंदन कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस पर हाईकोर्ट ने 5 फरवरी को अपना फैसला सुनाया। फैसले पर बीओसी एविएशन ने खुशी जताई है लेकिन अन्य कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Featured Videos!