Tuesday, Apr 24, 2018 | Last Update : 10:04 AM IST

विषेश राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर आज आंध्र प्रदेश में बंद का ऐलान

बसों का परिचालन हुए ठप।
Apr 16, 2018, 10:02 am ISTNationAazad Staff
chandrababu naidu
  chandrababu naidu

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर आज आंध्र प्रदेश में बंद का आह्वान किया गया है। मिली जानकरी के मुताबिक बंद का आह्वान 'आंध्र प्रदेश प्रत्याका होडा साधना समिति' ने बुलाया है। इस प्रदर्शन में ‘प्रत्याका होडा साधना समिति’ से जुड़े सभी सदस्य शामिल है। सुबह से चल रहे शांतिपूर्वक आंध्र प्रदेश बंद में अब आगजी की जा रही है। तिरुपति में प्रदर्शनकारियों ने एक आरटीसी बस स्टैंड के पास एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। बहरहाल सुरक्षा बल को जगह जगह तैनात कर दिया गया है।

समिति द्वारा बुलाए गए इस बंद का विपक्षी पार्टियों ने भी समर्थन किया है। वाईएसआर कांग्रेस, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने बंद का समर्थन किया है। अनंतपुर में इन दलों न आज तड़के सुबह से ही विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया

बंद के कारण कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम के बस भी सोमवार को आंध्र प्रदेश की सीमा तक ही चलेगी।
हालांकि राज्य में सत्ताधारी तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी), जो कि विशेष दर्जे की मांग को लेकर काफी दिनों से दिल्ली में प्रदर्शन कर रही थी, उसने इसका विरोध किया है और प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लिया है। बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी विशेष राज्य की दर्जे को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ 20 अप्रैल को उपवास रखन का ऐलान किया है।

Featured Videos!