Sunday, Jun 24, 2018 | Last Update : 11:06 AM IST

सुर्खियां

पीएम मोदी ने स्टार्ट-अप और इनोवेशन से जुड़े युवाओं से की बात

पीएम मोदी ने स्टार्ट-अप और नए आविष्कार की दिशा में काम कर रहे युवाओं से बात की।
Jun 6, 2018, 3:21 pm ISTNationAazad Staff
Narendra Modi
  Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी  ने बुधवार को स्टार्टअप इंडिया के तहत युवाओं से बातचीत की। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज की युवा नए आइडियाज पर काम कर सकें, इसके लिए हमने 'फंड ऑफ फंड्स' तैयार किया है। इससे उन्हें अपने विचारों को जमीन पर उतारने के लिए आर्थिक सहायता मिल सकेगी। उन्होने कहा कि ये स्टार्टअप्स सिर्फ बड़े शहरों तक ही सीमित नहीं रह गया है  अब छोटे कस्बे और गांव भी स्टार्टअप सेंटर के तौर पर उभरे रहे हैं।

बता दें कि केंद्र सरकार ने स्टार्ट-अप के लिए 10 हजार करोड़ का फंड दिया गया है। पहले स्टार्ट-अप शुरू करने के लिए युवाओं को फंड की कमी का सामना करना पड़ता है। इसलिए सरकार द्वारा युवाओं को इनोवेशन और यह सुविधा बढ़ाने के लिए फंड शुरू किया गया है।”  इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को भी संबोधित करते हुए कहा कि आज 45 फीसदी स्टार्ट-अप महिलाओं द्वारा किया जा रहा है। स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने के लिए फंड आवश्यक है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने स्टार्ट-अप से पहले (5 जून) आवास योजना के लाभार्थियों से ऐप के माध्यम से बात की थी। वहीं 28 मई को नमो ऐप के जरिए उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों से बातचीत की थी।

Featured Videos!