पाकिस्तान में इसाईयों का प्रदर्शन, जाने क्या है पूरा मामला

Monday, Sep 28, 2020 | Last Update : 10:54 AM IST

follow us on google news

पाकिस्तान में इसाईयों का प्रदर्शन, जाने क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ईसाइयों की एक कब्रिस्तान में कब्रों को तोड़ने के मामले में एक सप्ताह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से गुस्साए ईसाई समुदाय ने रविवार को प्रदर्शन किया।
May 20, 2019, 3:12 pm ISTWorldAazad Staff
cemetery
  cemetery

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ईसाइयों की एक कब्रिस्तान में कब्रों को तोड़ फोड का मामला सामने आया है।  एक सप्ताह बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर गुस्साए ईसाई समुदाय ने रविवार को यहां प्रदर्शन कर विरोध जाहिर किया।

 बता दें कि लाहौर से करीब २०० किलोमीटर दूर ओकारा जिले के एक गांव में १२ मई को ३० कब्रों के साथ छेडछाड़ की गयी। इस घटना के बाद मुसलमानों और ईसाइयों के बीच तनाव फैल गया। छह दिन बाद भी इस मामले की जांच में पुलिस को कामयाबी हासिल नहीं हुई तो स्थानीय ईसाइयों ने ओकारा थाने के सामने प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग की।

हालांकि कि ओकारा के जिला पुलिस अधिकारी अतहर इस्माइल ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया है कि पुलिस इस घटना में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘ कुछ बदमाश लोग इस घटना के पीछे हो सकते हैं जिनका एकमात्र उद्देश्य हिंसा फैलाना जान पड़ता है। हालांकि  पुलिस अधिकारी अतहर इस्माइल  के आश्र्वासन दिए जाने के बाद प्रदर्शन समाप्त हो गया।

...

Featured Videos!