भारतीय मूल की डॉक्टर भाषा मुखर्जी ने मिस इंग्लैंड २०१९ का खिताब किया अपने नाम

Friday, Aug 14, 2020 | Last Update : 01:59 PM IST

follow us on google news

भारतीय मूल की डॉक्टर भाषा मुखर्जी ने मिस इंग्लैंड २०१९ का खिताब किया अपने नाम

भारतीय मूल की २३ वर्षीय डॉक्टर ने मिस इंग्लैंड का खिताब अपने नाम किया। इस दौड़ में दर्जनों मॉडल थीं, लेकिन आखिरकार ताज उनके सिर पर सजा।
Aug 3, 2019, 2:43 pm ISTEntertainmentAazad Staff
Bhasha Mukherjee
  Bhasha Mukherjee

भारतीय मूल की २३ वर्षीय डॉक्टर भाषा मुखर्जी ने मिस इंग्लैंड का खिताब अपने नाम कर लिया है। भाषा ने ब्यूटी पीजेंट कॉन्टेस्ट में कई बड़ी-बड़ी मॉडल्स को पछाड़ कर ये खिताब अपने नाम किया है। जानकारी के मुताबिक भाषा मुखर्जी के पास दो मेडिकल डिग्रियां हैं। एक डिग्री मेडिकल साइंस में है और दूसरी मेडिसिन एंड सर्जरी में।

 भाषा का आईक्यू लेवल १४६ है जो बुद्धिमत्ता को प्रदर्शित करता है।। भाषा को ५ अलग-अलग भाषाओं की अच्छी पकड़ है इनमें हिंदी बांग्ला, जर्मन और फ्रेंच शामिल है। मुखर्जी भारत में पैदा हुई थीं और वह जब महज नौ साल की थीं उनका परिवार ब्रिटेन में जाकर बस गया। उन्होंने नॉटिंघम विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की।

भाषा को सेलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट जॉगी कांग ने प्रायोजित किया था और उन्होंने डिजाइनर पुनीत ब्रांडाओ का तैयार किया हुआ रोजगोल्ड रंग का गाउन पहना था। मिस इंग्लैंड का खिताब जितने पर भाषा को इनाम के तौर पर ३० हजार ब्रिटिश पाउंड यानी लगभग २५ लाख रुपये का उपहार भेट किया गया है।

...

Featured Videos!