Sunday, Jun 24, 2018 | Last Update : 11:02 AM IST

सुर्खियां

बाबा रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि सिम कार्ड, जाने क्या है इस सिम की खासियत

पतंजली ने बीएसएनएल के साथ मिलकर सिम कार्ड लॉन्च किया।
May 29, 2018, 12:49 pm ISTNationAazad Staff
Baba Ramdev
  Baba Ramdev

योग गुरू बाबा रामदेव अब टेलीकॉम सेक्टर का रुख अपना रहे है।सोमवार को रामदेव की कंपनी ने देश का पहला स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च कर दिया है।

फिलहाल यह सिम कार्ड केवल पतंजलि आयुर्वेद कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगा। कुछ महीनों में इसे पूरे देश में आम जनता के लिए भी लॉन्च कर दिया जाएगा। 

इनमें सबसे पहले 144 रुपये वाले प्लान का नाम आता है, जिसमें ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर बिना किसी लिमिट के अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी. हालांकि इसमें मुंबई और दिल्ली सर्किल शामिल नहीं रहेगा। साथ ही इस प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी के लिए प्रतिदिन 100SMS और प्रतिदिन 2GB डेटा भी दिया जाएगा। वहीं अगर 792 रुपये वाले प्लान की बात करे तो इसमें वैलिडिटी जहां 180 दिनों की होगी तो वहीं 1584 रुपये वाले में प्लान ग्राहकों को 365 दिन यानी पूरे एक साल की वैलिडिटी मिलेगी।

बीएसएनएल के साथ किया टाईअप
पतंजलि ने बीएसएनएल के साथ टाईअप करके सिम कार्ड को लॉन्च कर दिया है। हरिद्वार में आयोजित एक समारोह में बाबा रामदेव ने इसकी घोषणा की। बाबा रामदेव ने कहा कि चूंकि बीएसएनएल का स्वदेशी नेटवर्क है और दोनों कंपनियों का उद्देश्य भारत की खुशहाली है, इसलिए उनकी कंपनी ने बीएसएनएल के साथ टाईअप किया है।

पतंजलि सिम कार्ड इस्तमाल करने वालो को मिलेगी छूट

पतंजलि का सामान खरीदने पर 10 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा। ग्राहकों को 144 रुपये का रिचार्ज करने पर 2 जीबी डाटा, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉल करने की सुविधा मिलेगी।

साथ ही इस प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी के लिए प्रतिदिन 100SMS और प्रतिदिन 2GB डेटा भी दिया जाएगा. इन प्लान्स में किसी तरह का रोमिंग चार्ज भी नहीं वसूला जाएगा।

इस सिम कार्ड का प्रयोग करने वाले ग्राहकों को 5 लाख रुपये का जीवन बीमा और 2.5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर भी दिया जाएगा। कंपनी ने फिलहाल पहले साल में बिक्री के लिए 5 हजार करोड़ रुपये का टारगेट रखा है।

Featured Videos!