Sunday, Jun 24, 2018 | Last Update : 11:10 AM IST

सुर्खियां

ऋण माफी की मांग को लेकर ठाणे पहुंचे 20 हजार किसान

पिछले साल महाराष्ट्र की सरकार ने ऋणमाफी योजना के प्रथम चरण के तहत 4,000 करोड़ रुपए के ऋण की माफी की घोषणा की थी।
Mar 9, 2018, 12:33 pm ISTNationAazad Staff
Farmer's
  Farmer's

अखिल भारतीय किसान सभा कर्जमाफी की मांग को लेकर आज महराष्ट्र के थाणे पहुंच गई है। किसानों की मांग है कि पूरे राज्य के किसानों के पूरे ऋण(लोन) को राज्य सरकार माफ करे। पूरे महाराष्ट्र के तीस हजार से ज्यादा किसान राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऑल इंडिया किसान सभा की मांग है कि सरकार सुपर हाइवे और बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए केंद्र सरकार किसानों की जमीन पर अधिग्रहण न करें। जानकारी के मुताबिक ऑल इंडिया किसान सभा के अजीत नवाले ने बताया कि 'हम पिछले 2 सालों से इन मांगों पर सरकार का ध्यान खींचने की कोशिश कर रहे थे लेकिन सरकार ने हर बार अनदेखी की जिसके बाद हमने ये मार्च निकाला है।'

बता दें कि किसान अपने हक के लिए नासिक से मुंबई तक पैदल विरोध मार्च कर रहे हैं। अपने इस विरोध मार्च के दौरान आज ये लोग थाणे पहुंच गए हैं। इस विरोध प्रदर्शन में राज्य के करीब 20 हजार किसान नासिक से मुंबई तक की 180 किमी लंबी पदयात्रा के बाद मांग पूरी नहीं होने तक विधानसभा के घेराव का फैसला किया है। यह विरोध मार्च 12 मार्च को मुंबई को पहुंचेगा।

इस पदयात्रा का नेतृत्व अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक धवले, स्थानीय विधायक जेपी गावित और अन्य नेता कर रहे हैं।

Featured Videos!