5 राज्यों में जरूरतमंदों को अन्न और वस्त्र वितरण के जरिए किया सबल

Tuesday, May 11, 2021 | Last Update : 12:19 AM IST

5 राज्यों में जरूरतमंदों को अन्न और वस्त्र वितरण के जरिए किया सबल

पिछले 35 वर्षों में, नारायण सेवा संस्थान जरूरतमंदों और दिव्यांगों में मदद करने के लिए लगातार शिविर लगा रहा है, जहां 982400 नारायण रोटी के पैकेट, 39136000 भोजन थाली और गांवों और शहरों में दिव्यांगों के लिए निशुल्क आर्टीफिशल लिम्ब कैंप और राशन किटों को वितरित किए जा रहे हैं।
Feb 20, 2021, 11:32 am ISTNationAazad Staff
नारायण सेवा संस्थान
  नारायण सेवा संस्थान

राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में नारायण गरीब परिवार योजना के तहत, जरूरतमंदों को मुफ्त राशन किट वितरण किया जा रहा हैं। कोविड -19 के दौरान, जरुरतमंदों और छात्रों में वस्त्र वितरण संख्या, स्कूल युनिफार्म वितरण मामले, स्वेटर वितरण संख्या, कंबल वितरण संख्या जैसे अभियान भी चलाए गए हैं।

नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया, “कोविड के दौरान, गांवों में गरीब लोगों के रोजगार के नुकसान के कारण, भोजन और आम जरूरतों के लिए परेशान होना पड़ा था। रोजगार और काम की कमी को देखते हुए, निशुल्क राशन किट, वस्त्र वितरण, स्कुल युनिफार्म और कम्बल वितरण किए जा रहे हैं ताकि प्रत्येक दिव्यांग और निर्धन को सक्षम बनाने में मदद की जा सके।”

पिछले 35 वर्षों में, नारायण सेवा संस्थान जरूरतमंदों और दिव्यांगों में मदद करने के लिए लगातार शिविर लगा रहा है, जहां 982400 नारायण रोटी के पैकेट, 39136000 भोजन थाली और गांवों और शहरों में दिव्यांगों के लिए निशुल्क आर्टीफिशल लिम्ब कैंप और राशन किटों को वितरित किए जा रहे हैं। देश में आपदाओं में, जैसे कि असम प्रांत में बाढ़ के 1000 परिवारों की मदद करना, उसी में आगे बढ़ते हुए नारायण सेवा संस्थान ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए 11 लाख रुपए की सहायता राशि भेंटस्वरूप दी है।

...

Featured Videos!