बिहार के छोटे से कस्बे में रहने वाली मधुमता को गुगल ने दिया एक करोड़ का सालाना पैकेज

Thursday, Sep 24, 2020 | Last Update : 04:07 AM IST

follow us on google news

बिहार के छोटे से कस्बे में रहने वाली मधुमता को गुगल ने दिया एक करोड़ का सालाना पैकेज

उम्र- 25 साल की मधुमता को हर महीने नौ लाख रुपये रुपए देगा गूगल.
May 8, 2018, 12:48 pm ISTInspirational StoriesAazad Staff
Google
  Google

बिहार के छोटे से कस्बे में रहने वाली मधुमिता को गूगल ने एक करोड़ आठ लाख रुपये सालाना के पैकेज पर नौकरी दी है. सोमवार को अपनी नई नौकरी को मधुमिता ने गूगल के स्विट्ज़रलैंड स्थित ऑफिस में टेक्निकल सोल्युशन इंजीनियर के तौर पर ज्वॉइन भी कर लिया है. बता दें कि कि इससे पहले मधुमिता बेंगलुरु में एपीजी कंपनी में काम कर रही थीं. हालांकि मधुमिता को अमेज़ॉन, माइक्रोसॉफ़्ट और मर्सिडीज़ जैसे कंपनियों से भी ऑफ़र मिला चुका था.

मधुमिता ने जयपुर के आर्या कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नॉलॉजी से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. उनका बैच था 2010-2014. इसके पहले बारहवीं तक की पढ़ाई उन्होंने पटना के डीएवी, वाल्मी स्कूल से की.स्कूल की पढ़ाई के दिनों में मधुमिता को मैथ और फ़िजिक्स और भौतिकी ज्यादा पसंद था. साथ ही डिबेट कंपीटीशंस में भी वह बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती थीं. शुरुआत में मधुमिता आईएएस बनना चाहती थीं. 2010 में उन्होंने बारहवीं की कक्षा की परीक्षा पास करने के साथ साथ इंजीनियरिंग में दाख़िला.

गौरतलब है कि मधुमिता से पहले बिहार के ही वात्सल्य सिंह को माइक्रोसॉफ़्ट की ओर से करीब एक करोड़ 20 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर नौकरी मिली थी.

...

Featured Videos!