अभिनेत्री विद्या सिन्हा ने दुनिया को कहा, अलविदा

Friday, Aug 14, 2020 | Last Update : 02:26 PM IST

अभिनेत्री विद्या सिन्हा ने दुनिया को कहा, अलविदा

दिग्गज अभिनेत्री विद्या सिन्हा का ७१ साल की उम्र में निधन। उन्होंने जुहू के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली।
Aug 16, 2019, 12:58 pm ISTEntertainmentAazad Staff
Vidya Sinha
  Vidya Sinha

दिग्गज अभिनेत्री विद्या सिन्हा का आज निधन हो गया। वह दिल और फेफड़े की बीमारी से ग्रसित थी। सांस लेने में हो रही दिक्कत के चलते उन्हें पिछले रविवार को  जुहू के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत काफी नाजुक थी, इस वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

८ साल की उम्र में विद्या ने अपने करियर की शुरुआत की थी। विद्या सिन्हा ने १८ साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी। मॉडलिंग के दौरान उनकी मुलाकात डायरेक्टर बसु चटर्जी से हुई। विद्या ने फिल्म राजा काका से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था। उन्होंने कई फिल्मों जैसे- छोटी सी बात, रजनीगंधा, पति पत्नी और वो में किरदार निभाया था। बासु चटर्जी की फिल्म 'रजनीगंधा' (१९७४) से उन्हें लोकप्रियता मिली थी। 

४५ साल के अपने करियर में, विद्या फिल्मों और टीवी दोनों का हिस्सा रही हैं। विद्या क़ुबूल है, चंद्र नंदिनी जैसे टीवी शोज में भी नजर आ चुकी है। विद्या इन दिनों 'कुल्फी कुमार बाजेवाला' में अहम रोल निभा रहीं थीं।

बता दें कि विद्या सिन्हा के अंतिम संस्कार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। इन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए कई बॉलीवुड सितारे पहुंचे हैं। भूमि पेडनेकर से लेकर जावेद जाफरी, मधुर भंडारकर ने ट्वीट कर इन्हें श्रद्धांजलि दी है।

...

Featured Videos!