दंगल के नए शो ‘ऐ मेरे हमसफ़र’ में एक महिला की वास्तविक जीवन की चुनौतियों को दिखाया गया है, जो अपने परिवार को खुश रखने की कोशिश करने के साथ साथ अपने सपनों को जीवित रखने के लिए संघर्ष करती है।

Saturday, Sep 26, 2020 | Last Update : 10:55 AM IST

दंगल के नए शो ‘ऐ मेरे हमसफ़र’ में एक महिला की वास्तविक जीवन की चुनौतियों को दिखाया गया है, जो अपने परिवार को खुश रखने की कोशिश करने के साथ साथ अपने सपनों को जीवित रखने के लिए संघर्ष करती है।

ऐ मेरे हमसफ़र एक महिला की महत्वाकांक्षा और दृढ़ संकल्प की कहानी है
Aug 26, 2020, 2:55 pm ISTEntertainmentAazad Staff
ऐ मेरे हमसफ़र
  ऐ मेरे हमसफ़र

मुंबई, 25 अगस्त 2020: हर बार एक समय आता है जब हम एक ऐसी स्थिति का सामना करते हैं, जहां हमें विकल्पों में से चुनना होता है। दुविधा तब निर्माण होती है जब किसी को अपने सपने का पीछा करने या अपने प्रियजनों का समर्थन करने के बीच चुनना पड़ता है। अग्रणी हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल, दंगल, एंटर 10 टेलीविज़न का एक हिस्सा है जो 'ऐ मेरे हमसफ़र' के साथ अपनी मूल प्रोग्रामिंग का निर्माण करेगा । यह एक महिला केंद्रित काल्पनिक नाटक है, जो एक चुनौतियों के इर्द-गिर्द घूमती है, जहा एक महिला अपने सपनों और उसके परिवार की देखभाल के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करती हैं। भारतीय दर्शकों के मनोरंजन के लिए ‘ऐ मेरे हमसफ़र’ अपने लोकप्रिय कलाकारों के साथ सोमवार, 31 अगस्त, 2020 को शाम 7:00 बजे पहली बार दिखाया जाएगा। शशि सुमीत द्वारा निर्मित, ‘ऐ मेरे हमसफ़र’ जीवन में बसने से पहले सपनों को प्राप्त करने की एक शक्तिशाली पृष्ठभूमि में एक जटिल कथा नाटक है जो सोमवार से शुक्रवार दंगल चैनल पर प्रसारित होगा।

एंटरप्राईज़ टेलीविज़न के हेड ऑफ मार्केटिंग, अर्पित मच्छर ने एक नया शो शुरू करने पर कहा, “दंगल में, हम ऐसे शो लॉन्च करने के लिए काफी उत्सहित हैं जो मनोरंजक और अभी तक प्रासंगिक हैं। हम अपनी मूल प्रोग्रामिंग को मजबूत बनाने की दिशा पर काम कर रहे हैं, जो एक भरोसेमंद और खूबसरत कहानी है। ‘ऐ मेरे हमसफ़र’ एक शो है जो एक प्रासंगिक कहानी, मजबूत चरित्रों और भावनाओं पर बनाया गया है। यह एक महत्वाकांक्षी महिला के संघर्ष की वास्तविकता को दर्शाती है जो अपने सपने का पीछा कर रही है। यह शो निश्चित रूप से भारत भर के दर्शकों के साथ जुड़ेगा, महिलाओं को सशक्त बनाएगा और वे पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से क्या चाहते हैं वो पाने के लिए प्रेरित करेगा।"

ऐ मेरे हमसफ़र’ एक शिक्षाविदों में बेहद उज्ज्वल लड़की विधी शर्मा  के संघर्ष को बयां करती है जिसने अपना सारा ध्यान आई ए एस बनने के लिए केंद्रित किया है क्योंकी उसे ऐसा लगता है कि शारीरिक विकलांगता के साथ उसे कोई स्वीकार नहीं करेगा और वह समाज द्वारा नीचे देखी जाएगी| घटनाओं के एक दिलचस्प मोड़ के बाद, विधी राजस्थान में मसालों के कारोबार में सबसे बड़ा नाम प्रतिभा देवी (नीलू वाघेला) के बेटे के साथ शादी करती है । विधी का पति, नमीश तनेजा द्वारा निभाए गए वेद कोठारी को जीवन की दिशा के बारे में बहुत कम जानकारी है लेकिन उन्हें जीवन की सुख-सुविधाएं प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त है क्योंकि वह सबसे सफल व्यवसायी महिला के पुत्र हैं। ऐ मेरे हमसफ़र एक महत्वाकांक्षी लड़की और एक नासमझ लड़के के जीवन को चित्रित करता है और कैसे उनकी ज़िंदगी एक गलतफहमी के बाद उलझ जाती है जिसके कारण उनकी शादी में उलझनहो जाती है यह दर्शाता है।

शो के लिए मार्केटिंग रणनीति पर बोलते हुए, अर्पित मच्छर ने कहा, "ऐ मेरे हमसफर एक बहुत ही मजबूत कहानी है । इसके अलावा, हमारे पास एक एकीकृत विपणन योजना है जो शो को सही दिशा में आगे बढ़ाएगी और इसकी पहुंच को बढ़ाएगी। ग्रामीण और शहरी दोनों जगो में दंगल की मजबूत पहुंच को देखते हुए, हम नए संचार पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिससे वर्तमान परिदृश्य को अधिक से अधिक पहुंच और जुड़ाव बढ़ेगा।"

वेद कोठारी की भूमिका निभाते हुए,एक, खुशहाल भाग्यशाली लड़का, जिसका जीवन में कोई खास लक्ष्य नहीं है, नमीश तनेजा कहते हैं, मैं इस तरह की दिलचस्प कहानी का हिस्सा बनकर खुश हूं | यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे अपने पसंदीदा प्रोडक्शन हाउस में से एक के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का एक और मौका मिल रहा है। वेद की भूमिका निभाना मेरे लिए सहजता से आता है क्योंकि वह साधारण है, फिर भी अपने विचारों को खोजने की कोशिश करता है और समझता है कि आखिरकार वह क्या करना चाहता है। जीवन के लिए एक प्रयोगात्मक दृष्टिकोण के साथ एक मुहब्बत करनेवाला बेटा, उसका कोई भी दिन एक जैसा नहीं होता है। मैं दंगल परिवार का हिस्सा बनकर पूरे देश के दर्शकों का मनोरंजन करना चहता हूं।”

विधी शर्मा की भूमिका के बारे में बात करते हुए, एक आकांक्षी आई ए एस अधिकारी, टीना फिलिप कहती हैं, मैं इस महान अवसर को प्राप्त करने के लिए धन्य महसूस करती हूँ। मैं विधी से कई स्तरों पर संबंधित कर सकती हूं। विधी आईएएस अधिकारी बनना चाहती है और अपने विश्वविद्यालय के दिनों के दौरान, मैं भी कठिन परीक्षा पास करने के लिए दृढ़ थी। अपने किरदार विधी की तरह, मैं सुबह 4 बजे उठकर पढ़ाई करती थी। इसके अलावा, मैं हमेशा से शशि सुमीत प्रोडक्शंस के साथ काम करना चाहती थी। इस अद्भुत अवसर के लिए मैं उनकी आभारी हूं। मैं वास्तव में दंगल चैनल के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। ग्रामीण दर्शकों के साथ चैनल की हमेशा मजबूत पकड़ रही है और साथ ही शहरी दर्शकों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहा है। मैं खुश हूं और  ‘ऐ मेरे हमसफ़र ’के माध्यम से लोगों के मनोरंजन और उनके लिए तत्पर हूं। मैं एक ऐसे चैनल के साथ आगे बढ़ने के लिए तत्पर हूं जो तेजी से बढ़ रहा है। ”

प्रतिभा देवी की भूमिका निभाते हुए, एक स्व-निर्मित महिला, जिसे राजशतन में मसालों का सबसे बड़ा व्यवसाय करने के लिए जाना जाता है, नीलू वाघेला ने कहा, "शशि सुमीत प्रोडक्शंस मेरे लिए परिवार की तरह हैं। वे ही हैं जो मुझे इस उद्योग में लाए हैं। उनके साथ जुड़ने के कारण मुझे सभी का प्यार और सम्मान मिला। तो जब वे  ‘ऐ मेरे हमसफ़र' के साथ मेरे पास आए, तो मैं बहुत उत्साहित थी और मुझे  अपना किरदार बहुत अच्छा लगा । इसलिए मुझे इसे ना कहने का कोई कारण नहीं था। दंगल टीवी भी एक अद्भुत मंच है और मैं इस परिवार का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। हमें उम्मीद है कि दर्शक हमारे शो को खुले हाथों से स्वीकार करेंगे और अपने प्यार के साथ आशीर्वाद देंगे। "

शो के प्रोमो का लिंक: https://www.instagram.com/p/CEOePnWh0sZ/?igshid=bgsivvdcw70y

शो में बाकी प्रसिद्ध कलाकार जैसे, उर्फी जावेद, वैष्णवी मैकडोनाल्ड, पूजा सिंह, शैलेश गुलाबानी, पार्वती सहगल, हेमंत थत्ते, रिशिना कंधारी और अच्चर भारद्वाज भी शामिल हैं।

दंगल टीवी सभी प्रमुख केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफार्मों - डीडी फ्री डिश (CHN NO 27), टाटा स्काई (CHN NO 177), Airtel (CHN NO 133), डिश टीवी (CHN NO 119) और Videocon D2H (CHN NO 106) में उपलब्ध है ।

 

...

Featured Videos!