चार्टर्ड अकाउंट से अभिनेता और एक महत्वाकांक्षी आई.ए.एस अधिकारी को निभाते हुए, शो ऐ मेरे हमसफ़र में! टीना फिलिप को लगता है कि वह स्क्रीन पर अपने छात्र जीवन को पुनर्जीवित कर रही है।

Friday, Mar 29, 2024 | Last Update : 07:02 AM IST


चार्टर्ड अकाउंट से अभिनेता और एक महत्वाकांक्षी आई.ए.एस अधिकारी को निभाते हुए, शो ऐ मेरे हमसफ़र में! टीना फिलिप को लगता है कि वह स्क्रीन पर अपने छात्र जीवन को पुनर्जीवित कर रही है।

दंगल पर आने वाले शो ‘ऐ मेरे हमसफ़र’ में मुख्य भूमिका के रूप में चुने गए टीना, विधी शर्मा की महत्वाकांक्षी आई.ए.एस अधिकारी की भूमिका निभाती नज़र आएंगी।
Aug 26, 2020, 2:32 pm ISTEntertainmentAazad Staff
Aye Mere Humsafar, Tina Philip
  Aye Mere Humsafar, Tina Philip

मुंबई, 25 अगस्त 2020: कुछ व्यक्ति पहले दिन से अपने जुनून का पीछा करते हैं, कुछ अपने सपनों का पीछा करने के लिए थोड़ा चक्कर लगाते हैं और कुछ के लिए ब्रह्मांड उन्हें हासिल करने में मदद करता है। इस तरह की एक चुनौतीपूर्ण लेकिन प्रेरणादायक कहानी टीना फिलिप ने अपने वास्तविक जीवन में जी है। दंगल पर आने वाले शो मेरे हमसफ़र’ में मुख्य भूमिका के रूप में चुने गए टीना, विधी शर्मा की महत्वाकांक्षी आई..एस अधिकारी की भूमिका निभाती नज़र आएंगी। पेशे से अभिनेता के रूप में और योग्यता के आधार पर एक चार्टर्ड एकाउंटेंट, टीना विधी की भूमिका और उसके द्वारा किए गए संघर्षों से संबंधित करती है। एक महत्वाकांक्षी आई..एस अधिकारी की भूमिका निभाते हुए उसे अपने चार्टर्ड अकाउंटेंसी के छात्र दिनों को महसूस करती है।

शो में उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर कि वह इससे कैसे जुड़ी हैं, टीना फिलिप ने कहा, ऐसा महसूस होता है कि मैं अपने चार्टर्ड अकाउंटेंसी के छात्र दिनों को परदे पर देख रही हूं। ऑनस्क्रीन विधी और ऑफस्क्रीन टीना के बीच एक अनोखी समानता है। शो में, मैं एक आई..एस अधिकारी बनने के लिए मेहनत कर रही हूं, यह जानने के बावजूद कि मैं समाज द्वारा स्वीकार नहीं कि जाऊंगी और एक आदर्श दूल्हा ढूंढना मेरी शारीरिक विकलांगता के कारण दूर का सपना है। सादगी, आत्म-जागरूकता,सीमाएं, और फिर अपने सपनों को हासिल करना और संघर्ष जो साथ आते हैं उसे सामना करना, टीना इसे संबंधित करती है और यह काफी रहस्यपूर्ण लगता है।

चार्टर्ड अकाउंट होने के बाद वह एक अभिनेता बनने के अपने सपने को पूरा करते हुए, टीना ने साझा किया, “2015 में, मैं अपने घर की सुख-सुविधाओं और अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी में अपने माता-पिता के साथ यू.के. में रहती थी। मैंने मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से गणित ऑनर्स की डिग्री के साथ स्नातक किया था, सभी 15 सी. की परीक्षा उत्तीर्ण की और देश की शीर्ष 5 कंपनियों में से एक में काम कर रही थी। यह सब बाहर से बिल्कुल सही लग रहा था लेकिन जब से मैं एक बच्ची थी, मेरा दिल अभिनय करना चहता था। मैंने मैनचेस्टर में थिएटर किया और इसका आनंद लिया। हालाँकि मुझे अपने सपने का पेशेवर रूप से पालन करने का विश्वास नहीं था क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैं इसे बनाने के लिए पर्याप्त थी मैं हमेशा स्कूल में पढ़ाकू थी और ज़्यादा सुंदर और लोकप्रिय भी नहीं थी। बहुत विचार-विमर्श और भारी मन के बाद मेरी मां ने मुझे अनुमति दी, फिर मुझे अपनी नौकरी छोड़ने की हिम्मत मिली और अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए भारत गई। मैंने अपने विश्लेषणात्मक दिमाग का इस्तेमाल किया और सोचा कि मैं दक्षिण भारतीय सिनेमा से शुरुआत करके बॉलीवुड के लिए अपना रास्ता बनाऊंगा, जैसे कई लोग करते हैं। मैंने ऑडिशन जारी रखा और अक्सर एक विनम्र 'फिट नहीं' के साथ खारिज कर दी गयी। कोचीन में कोई सफलता नहीं मिलने के बाद, मैं मुंबई में स्थानांतरित हो गया और दो साल तक 'संघर्ष' कर रही थी मेरी सीए की परीक्षा इसकी तुलना में आसान लगने लगी थी।आखिरकार एक दिन पहली बार मैंने खुद को टेलीविजन पर देखा। मेरी खुशी की कोई सीमा नहीं थीं और यह एहसास बहतरीन था। "

मेरे हमसफ़र जीवन में बसने से पहले सपनों को प्राप्त करने की एक शक्तिशाली पृष्ठभूमि में स्थापित एक जटिल कथा है। कहानी एक महत्वाकांक्षी लड़की (टीना फिलिप द्वारा निभाई गई विधी शर्मा) और एक नासमझ लड़के (वेद कोठारी द्वारा निभाई गई नमिश तनेजा) की अप्रत्याशित शादी पर केंद्रित है जिसके जीवन की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। यह शो उभरते हुए समय और रिश्तों पर इसके प्रभाव से प्रेरणा लेता है।

मेरे हमसफ़र पहली बार 31 अगस्त को शाम 7 बजे दंगल टीवी पर होगा।

दंगल टीवी सभी अग्रणी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफार्मों -DD फ्री डिश (CHN NO 27), टाटा स्काई (CHN NO 177), Airtel (CHN NO 133), डिश टीवी (CHN NO 119) और वीडियोकॉन D2H (CHN NO 106) में उपलब्ध है

...

Featured Videos!