‘ऐ मेरे हमसफ़र’ की कास्ट को अपने पहले डिजिटल संवाद के दौरान मिला एक अनोखा अनुभव!

Saturday, Sep 26, 2020 | Last Update : 10:19 AM IST

follow us on google news

‘ऐ मेरे हमसफ़र’ की कास्ट को अपने पहले डिजिटल संवाद के दौरान मिला एक अनोखा अनुभव!

अभिनेता डिजिटल तैयारी सत्रों को सहयोग देते हैं और चाहते हैं कि यह आगे बढ़ने वाला उद्योग मानदंड बने
Aug 21, 2020, 12:38 pm ISTEntertainmentAazad Staff
ऐ मेरे हमसफ़र
  ऐ मेरे हमसफ़र

मुंबई, 20 अगस्त 2020: कोविड -19 महामारी की स्थिति ने दुनिया में और टेलीविजन मनोरंजन उद्योग में बहुत सारी प्रथाओं को बदल दिया है। चालक दल के लोगों की संख्या में कमी आई है, सितारे अपने बाल और मेकअप खुद कर रहे हैं, सब कुछ और हर कोई सेट में प्रवेश करने से पहले सैनिटाइज हो रहा है।

और अब, जैसा कि दंगल टीवी अपने नए शो मेरे हमसफ़रको लॉन्च करने के लिए तैयार है, कलाकारों ने प्री-प्रोडक्शन प्रक्रिया में डिजिटल मोड़ के बारे में बात की। आख्यान, रिहर्सल, रीडिंग; सब कुछ लगभग हो गया। वे कहते हैं कि डिजिटल चीजों को लेने का एक बड़ा फायदा यह था कि हर पात्र को हर चरित्र पढ़ने के सत्र और विवरण के लिए उपस्थित किया जाता था। इससे उन्हें दल के लोगों को बेहतर रूप से जानने में मदद मिली और हर चरित्र के साथ उनकी गतिशीलता को बेहतर ढंग से समझा।

सेट पर पहली बार जूम कॉल पर अपने सहकर्मियों से मिलने के एक अनोखे अनुभव के बारे में बात करते हुए, नमिश तनेजा (वेद कोठरी) ने कहा, यह मेरे लिए बहुत अलग व्यवस्था थी क्योंकि मैंने ऐसी डिजिटल मीटिंग कभी नहीं की थी। आम तौर पर अतीत में संक्षिप्त बैठकें शारीरिक और व्यक्तिगत रूप से यह चीज़ होती थीं। क्युकि यह पहली बार था, मैंने एक ग्रुप जूम कॉल किया, मुझे पता नहीं था कि मैं कथन के लिए केवल अकेला नहीं बल्कि कॉल पर पूरा कास्ट और क्रू भी था। कॉल के दौरान, कई बार, मैं इतना आलसी हो गया था कि मेरे सहकर्मियों ने स्क्रीनशॉट ले लिए और उसी के साथ मेरा मजाक उड़ाया। सभी के लिए यह एक समृद्ध अनुभव था।जब हम सेट पर मिलते थे तो एक-दूसरे को जानने के लिए किए जाने वाले प्रारंभिक प्रयास की तुलना से यह काफी कम समय लेने वाला विकल्प था मुझे लगता है कि यह एक अच्छा अभ्यास है और हमें इसे आगे बढ़ने का आदर्श बनाना चाहिए।

मुख्य भूमिका निभाने वाली टीना फिलिप (विधी शर्मा) कहती हैं, अपने सह-अभिनेताओं के साथ सहज महसूस करना महत्वपूर्ण है और जूम कॉल उस तरह से मददगार रहा शूटिंग शुरू करने से पहले हम रीडिंग, वर्कशॉप और एक डांस रिहर्सल भी करते थे। मुझे खुशी है कि मैं ऐसे अभिनेताओं के साथ काम कर रही हूं, जो केवल प्रतिभाशाली हैं, बल्कि प्यारे और सरल भी हैं। इनके साथ काम करना काफी मजेदार हैं! मैं वास्तव में धन्य महसूस करती हूं।

शो की शूटिंग शुरू होने से पहले, हम सभी ने अपने पात्रों को समझने के लिए जूम कॉल पर बातचीत की, कहानी के बारे में विवरण प्राप्त किया और संवाद सत्र और काफी सारी चीजें पढ़ीं। मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं किया था। यह एक अवास्तविक भावना थी,जब मुझे एहसास हुआ कि तकनीकी रूप से दुनिया कितनी उन्नति कर रही है। हम कॉल पर 7-8 लोग थे और हम अपने संवाद कहते थे, अन्य लोग सुझाव देते थे कि हम कहां गलत हो गए और क्या बेहतर हो सकता है। सत्र वास्तव में मजेदार और इंटरैक्टिव थे। और मुझे विश्वास है कि हमें ये बार - बार करना चाहिए, " नीलू वाघेला (प्रतिभा देवी) कहती हैं जो शो में नमिश की माँ की भूमिका निभाती हैं।

पूजा सिंह (दिव्या कोठारी) अपना अनुभव साझा करती हैं और कहती हैं, "निर्माता और निर्देशक ने इन ज़ूम मीटिंगों की योजना इतनी अच्छी तरह से बनाई थी कि जब हम पहली बार सेट पर मिले, तो हमने निर्देशक से यह पूछने में एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया कि एक निश्चित संवाद कैसे वितरित किया जाना चाहिए (अन्य पात्रों के साथ संबंध को ध्यान में रखते हुए) हर कोई केवल अपने स्वयं के चरित्र के बारे में जानता था, बल्कि सभी अन्य अभिनेताओं की भूमिका को समझने का भी मौका मिला। मैंने वास्तव में पूरे अनुभव का आनंद लिया और मुझे लगता है कि यह पूरी कास्ट को एक साथ रखने का सबसे अच्छा तरीका है

महामारी के भी अपने स्वयं के पेशेवरों और विपक्ष है।

मेरे हमसफ़रबहुत जल्द, केवल दंगल टीवी पर दिखाया जाएगा

दंगल टीवी सभी अग्रणी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफार्मों -DD फ्री डिश (CHN NO 27), टाटा स्काई (CHN NO 177), Airtel (CHN NO 133), डिश टीवी (CHN NO 119) और वीडियोकॉन D2H (CHN NO106) में उपलब्ध है।

Namish Taneja as Ved Kothari

Tina Phillip as Vidhi Sharma

Neelu Vaghela as Pratibha Devi

...

Featured Videos!