प्यार की लुका छुपी के शीतल मौलिक ने अपनी भूमिका के लिए एक नई भाषा कैसे सिद्ध की?

Saturday, Sep 26, 2020 | Last Update : 10:15 AM IST

follow us on google news

प्यार की लुका छुपी के शीतल मौलिक ने अपनी भूमिका के लिए एक नई भाषा कैसे सिद्ध की?

अभिनेता अपनी अभिनय यात्रा के दौरान विभिन्न शैलियों, संस्कृतियों और भाषाओं का भी पता लगाते हैं। ये सभी प्रयास यह सुनिश्चित करने के लिए किए जाते हैं कि चरित्र दर्शकों के लिए पर्याप्त रूप से आश्वस्त हो।
Aug 19, 2020, 1:36 pm ISTEntertainmentAazad Staff
शीतल मौलिक
  शीतल मौलिक

मुंबई, 18 अगस्त 2020: अभिनेता अक्सर इस तरह के समर्पण के साथ भूमिका के लिए अनुकूलित करते हैं कि वे उस चरित्र को जी लेते हैं जिसे वे परदे पर निभाते हैं। अभिनेता अपनी अभिनय यात्रा के दौरान विभिन्न शैलियों, संस्कृतियों और भाषाओं का भी पता लगाते हैं। ये सभी प्रयास यह सुनिश्चित करने के लिए किए जाते हैं कि चरित्र दर्शकों के लिए पर्याप्त रूप से आश्वस्त हो। यह केवल समर्पण, अनुसंधान, अभ्यास और तैयारी के माध्यम से संभव है। यह एक आसान काम नहीं है और अभिनेता इस प्रक्रिया में बहुत सारी चुनौतियों का सामना करते हैं। इसी तरह के परिदृश्य का सामना शीतल मौलिक ने किया, जो एक महाराष्ट्रियन हैं जिसने बंगाली से शादी की शो प्यार की लुका छुपी जो इस समय दंगल टीवी पर प्रसारित हो रहा है उसमे अपने किरदार कल्याणी दीदी की कानपुरिया भाषा और बोली को हासिल करने के लिए उन्हें थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

जब उनसे पूछा गया कि कानपुरिया भाषा उन्होंने कैसे सीखा, तो शीतल मौलिक ने कहा, मेरे लिए भाषा एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन जब निर्माता के साथ मेरी पहली मुलाकात हुई, तो उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे किसी भी चीज़ के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। यदि कोई समस्या होती है, तो वह इसका ध्यान रखेगी। केवल उसने मुझसे कहा था कि मुझे अपना 100 प्रतिशत देना चाहिए और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए। मैंने सोचा कि अगर कोई निर्माता मुझ पर इतना भरोसा कर रहा है, तो मुझे अपनी तरफ से सभी प्रयासों को सुनिश्चित करना चाहिए। शो की तैयारी करने और उच्चारण को सीखने के लिए, मैंने बहुत से लखनऊ के धारावाहिकों को देखा और जाना कि लोग कैसे बोलते हैं। टीम ने संदर्भ के रूप में कई लिंक और विडियो भी भेजे। 3-4 दिनों के लिए मैंने क्लिप सुनी और भाषा को सीखने की कोशिश की और आखिरकार ईश्वर की कृपा से और सभी के सहयोग से, मैं उच्चारण को चुनने में कामयाब रही। "

खैर यह सच है कि अभ्यास एक आदमी को परिपूर्ण बनाता है और शीतल मौलिक ने उनकी भूमिका से यह साबित कर दिया है। कल्याणी दीदी का चरित्र कई प्रशंसक जीत रही हैं।

प्यार की लुका छुपी रोज शाम 7 बजे केवल दंगल टीवी पर देखें ।शो दर्शकों को उत्साहित करने और घटनाओं के एक नए मोड़ के साथ पकड़ रखने के लिए निश्चित है।

दंगल टीवी सभी प्रमुख केबल नेटवर्कों और DTH प्लेटफार्मों -DD फ्री डिश (CHN NO 27), टाटा स्काई (CHN NO 177), Airtel (CHN NO 133), डिश टीवी (CHN NO 119) और वीडियोकॉन D2H (CHN NO 106) में उपलब्ध है

...

Featured Videos!