रामायण 2008: लव और कुश ने जंगल के बीच में चिप्स, जूस और पिज्जा की मांग की और कुछ घंटों के लिए शूटिंग दी रोक!

Saturday, Sep 26, 2020 | Last Update : 11:01 AM IST

रामायण 2008: लव और कुश ने जंगल के बीच में चिप्स, जूस और पिज्जा की मांग की और कुछ घंटों के लिए शूटिंग दी रोक!

क्रू को उनकी मांगों को पूरा करने के लिए शहर में वापस जाना पड़ा
Aug 14, 2020, 2:53 pm ISTEntertainmentAazad Staff
रामायण 2008: लव और कुश
  रामायण 2008: लव और कुश

मुंबई, 13 अगस्त, 2020: आनंद सागर के रामायण दंगल चैनल पर एक बार फिर से प्रसारित हो रहा है यह पौराणिक शो में जल्द ही पेरिन माल्ड और ऋषभ शाह की एंट्री होगी, जिन्होंने क्रमशः 9 और 11 साल की उम्र में लव और कुश की भूमिकाओं को खूबसूरती से निबंधित किया था।

आनंद सागर के रामायण में एक प्रसंग दिखाया जिसमें भगवान हनुमान अपने कौशल को बढ़ाने के लिए लव कुश को प्रशिक्षित करते हैं। ये ट्रेनिंग शूट आम तौर पर बाहर होता था जिससे लव कुश सबसे खुश रहते थे।

बच्चों के साथ शूटिंग करना कितना मुश्किल था, इस बारे में बात करते हुए, विक्रम मस्तल, जिन्होंने हनुमान की भूमिका निभाई थी, ने साझा किया, रामायण जैसे पौराणिक शो में बच्चों के लिए अभिनय करना बच्चों का खेल नहीं है। प्रशिक्षण अनुक्रम के लिए, हमें एक जंगल में शूट करना था जो मुख्य शहर बड़ौदा से लगभग दो घंटे की दूरी पर था। जब शूट चल रहा था, तब लव कुश ने शूट के बीच में चिप्स और जूस की मांग की। अपनी मांगों को पूरा करने के लिए उन्होंने पूरे शूट को दो घंटे के लिए रोक दिया। चालक दल के सदस्यों को उनकी मांगों को पूरा करने के लिए शहर में वापस जाना पड़ा। पर जो भी हो, बच्चों ने आश्चर्यजनक रूप से अच्छा अभिनय किया और उन यादों को याद करना बहुत अच्छा लगता है।

आउटडोर शूटिंग की यादों को साझा करते हुए, लव की भूमिका निभाने वाले पेरिन माल्डे ने कहा, बरोदा में स्टूडियो में शूटिंग के दौरान, हमें अक्सर खिचड़ी जैसा सरल भोजन खाना पड़ता था क्योंकि सेट के आसपास कुछ भी उपलब्ध नहीं था। हालांकि, आउटडोर शूटिंग के दौरान, हमें पता था कि हमें स्वादिष्ट भोजन खाने को मिलेगा और इसलिए हम पिज्जा और चिप्स की मांग करेंगे। अब, जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मुझे एहसास होता है कि बच्चों के रूप में हमने क्रू को काफी परेशान किया था, लेकिन यह सब सरासर मासूमियत से किया गया था। इतने सालों बाद उन यादों को याद करना बहुत अच्छा लगता है।

आनंद सागर का रामायण एक बार फिर से लाखों दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है।

वादों और विचारधाराओं के महाकाव्य रामायण को हर शाम 7.30 बजे और अगले दिन सुबह 9.30 बजे दंगल चैनल पर प्रसारित किया जाता है।

दंगल टीवी सभी प्रमुख केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म -DD फ्री डिश (CHN NO 27) टाटा स्काई (CHN NO 177), एयरटेल (CHN NO 133), डिश टीवी (CHN NO 119) और वीडियोकॉन D2H (CHN NO 106) में उपलब्ध है।

...

Featured Videos!