पौराणिक शो या रोज़ाना के टीवी सीरियल्स  में अभिनय- राहुल शर्मा का एक अनुभव

Saturday, Sep 26, 2020 | Last Update : 11:59 AM IST

पौराणिक शो या रोज़ाना के टीवी सीरियल्स  में अभिनय- राहुल शर्मा का एक अनुभव

राहुल शर्मा एक पौराणिक शो, ऐतिहासिक नाटक और टीवी सीरियल्स का हिस्सा रहे हैं
Aug 11, 2020, 2:35 pm ISTEntertainmentAazad Staff
राहुल शर्मा
  राहुल शर्मा

मुंबई, 10 अगस्त 2020: अभिनय बहुत कम व्यवसायों में से एक है जहां आप एक समय में कई लोगों का जीवन जी सकते हैं। आप उनके अनुभवों को जी सकते हैं, उनकी भावनाओं को महसूस कर सकते हैं और उनके साथ सहानुभूति रख सकते हैं। यह आपको पिछले युगों को स्थानांतरित करने और अतीत या भविष्य में जीने की सुविधा भी देता है। लेकिन पूरी प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा चरित्र के व्यक्तित्व को अपने रूप में पहनना है।

राहुल शर्मा, जिन्हें वर्तमान में प्यार की लुका छुपी में सार्थक के रूप में देखा जाता है, उन्हें कई शो करने और आज तक अपने करियर में कई तरह के किरदार निभाने का अवसर मिला है।उन्होंने समय - समय पर नाटक, पौराणिक शो और यहां तक ​​कि नियमित रूप से टीवी सीरियल्स भी किए हैं। यह पूछे जाने पर कि विभिन्न शैलियों के शो में उन्होंने क्या अंतर महसूस किया, दंगल टीवी स्टार का कहना है कि,"पौराणिक शो और उस चरित्र को निभाने के लिए निश्चित रूप से बहुत प्रयास करना पड़ता हैं। उदाहरण के लिए कहें जब आप एक योद्धा बनते हैं, तो आपको केवल शारीरिक रूप से चरित्र की तरह होना होगा, बल्कि एक निश्चित तरीके से सोचना और व्यवहार करना शुरू करना होगा। आप कैसे खड़े हैं, आप कैसे बात करते हैं और कैसे चलते हैं, आप क्या बोलते हैं, आपके ठहराव, आपका व्यवहार, दृष्टिकोण, हर चीज बहुत मायने रखती है। आपको चरित्र को महसूस करना चाहिए और ऑनस्क्रीन वैसा व्यक्तित्व प्रस्तुत करना चाहिए। मुझे एक योद्धा, भगवान और राजकुमार की भूमिका निभाने का अवसर मिला है। सभी अनुभव अलग-अलग थे। मैंने जब विष्णु की भूमिका निभाई तो मुझे इतना शांत और धैर्यवान होना पड़ा, कि यह मेरे चेहरे पर झलकना चाहिए था। मैं बहुत ध्यान लगाता था और सुनिश्चित करता था कि मैं उस क्षेत्र में हूं ताकि मैं अपनी आंखों और चेहरे के माध्यम से बिना किसी अभिव्यक्ति के बोलने में सक्षम हो जाऊं। यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि, आप बहुत कुछ नहीं कह सकते हैं लेकिन आप आपके भावों से खुद को दर्शाना चाहिए। यह एक अलग तरह की शैली है।

यह इन प्रयासों के कारण है कि दर्शक अभिनेता और चरित्र के बीच अंतर करने में विफल रहते हैं। और यह एक कलाकार के लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं है।

राहुल शर्मा वर्तमान में प्यार की लुका छुपी में प्रतिदिन शाम 7 बजे केवल दंगल टीवी पर दिखाई देते हैं। शो दर्शकों को उत्साहित करने और घटनाओं के एक नए मोड़ के साथ पकड़ बनाने के लिए निश्चित है।

दंगल टीवी सभी प्रमुख केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफार्मों -DD फ्री डिश (CHN NO 27), टाटा स्काई (CHN NO 177), Airtel (CHN NO 133), डिश टीवी (CHN NO 119) और वीडियोकॉन D2H (CHN NO) 106) में उपलब्ध है

...

Featured Videos!