अक्षय तृतीया - उत्कर्षा नाइक ने इस शुभ दिन की कुछ यादें ताज़ा की।

Friday, Jun 18, 2021 | Last Update : 04:03 AM IST

follow us on google news

अक्षय तृतीया - उत्कर्षा नाइक ने इस शुभ दिन की कुछ यादें ताज़ा की।

प्रेम बंधन की उत्कर्षा नाइक ने अपनी दादी की कुछ यादों को याद किया जब वह उन्हे इस त्योहार के महत्व को समझाती थी। उनका शो वर्तमान में दंगल टीवी पर प्रसारित होता है।
May 14, 2021, 11:36 am ISTEntertainmentAazad Staff
उत्कर्षा नाइक
  उत्कर्षा नाइक

अक्षय तृतीया को हिंदू कैलेंडर के शुभ दिनों में से एक माना जाता है। कुछ नया शुरू करने या खरीदने के लिए इसे सही समय माना जाता है। प्रेम बंधन की उत्कर्षा नाइक ने अपनी दादी की कुछ यादों को याद किया जब वह उन्हे इस त्योहार के महत्व को समझाती थी। उनका शो वर्तमान में दंगल टीवी पर प्रसारित होता है।

इस शुभ दिन की यादों के बारे में बात करते हुए उत्कर्षा कहती हैं, “मेरी दादी ही थीं जो हमें त्योहार का मतलब समझाती थीं। वह हमेशा हमें बताती थी कि इस दौरान आप कुछ अच्छा और शुभ कर सकते है। आप जिस नए काम के लिए जा रहे हैं, उसके लिए यह सही समय है। हम अपने पंडित को पूछकर शुभ काम की ओर आगे बढ़ते थे। अक्षय तृतीया को साढ़े तीन माहुरतों में से एक में शामिल किया गया है और इसलिए आप एक नई कार खरीद सकते हैं, एक संपत्ति खरीद सकते हैं या एक व्यवसाय शुरू कर सकते हैं या ज्यादातर लोग इस दिन सोना खरीदना पसंद करते हैं। वे यह भी कहते हैं कि आपका भाग्य उस समय के दौरान खुलता है और इससे आपको भविष्य में अच्छे काम करने में मदद मिलती है। हम कुछ मीठा बना सकते हैं और सबके लिए दुआ कर सकते हैं। “

वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, उत्कर्षा इस दिन सभी को घर पर रहने और दूसरों की मदद करने का आग्रह करती है। वह कहती है, "इस साल, महामारी के कारण, मैं कुछ भी नहीं खरीदूंगी, लेकिन अगर आप वास्तव में चाहते हैं, तो मैं सभी से अनुरोध करूंगी कि वे घर पर रहें और ऑनलाइन खरीदारी करें और लोगों से ना मिले। मैं दूसरों की मदद करने का सुझाव भी दूंगी। मैं सभी से टीकाकरण करवाने का आग्रह करूंगी ताकि अगले साल हम अपने दोस्तों और परिवार के साथ त्योहार मना सकें। ”

वह आशा करती है और चाहती है कि यह दिन देश के लिए शुभ हो और हमे इस महामारी से जल्दी छुटकारा मिले।

प्रेम बंधन एक स्वतंत्र लड़की की कहानी है जो अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेती है और कैसे वह एक रहस्यमय अतीत होनेवाले एक व्यापारी से शादी कर लेती है। शो एक अनूठी कहानी का वादा करता है जो दर्शकों को उत्साहित करेगा। देखिये प्रेम बंधन सोमवार से शनिवार शाम 10 बजे दंगल टीवी पर ।

दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है - डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल NO 106)।

...

Featured Videos!