ई-कॉमर्स की वेबसाइट पर दिखा रेड्मी नोट 6 प्रो, ये है इस फोन की खासियत

Monday, Sep 28, 2020 | Last Update : 10:37 AM IST

ई-कॉमर्स की वेबसाइट पर दिखा रेड्मी नोट 6 प्रो, ये है इस फोन की खासियत

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने इसी साल अपनी नई रेडमी 6 सीरीज लॉन्च की है। लीक हुई खबरों के मुताबिक कंपनी अब रेडमी नोट 6 प्रो स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस फोन में 4 कैमरे हो सकते है।
Sep 19, 2018, 1:23 pm ISTTechnologyAazad Staff
Redmi note 6 Pro
  Redmi note 6 Pro

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी का अगला स्मार्टफोन रेड्मी नोट 6 प्रो जल्द ही मार्केट में आने वाला है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसकी अभी कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन लॉन्च से पहले ही यह चीन की ई-कॉमर्स वेबसाइट अली एक्सप्रेस पर दिख रहा है। इससे पहले इस स्मार्टफोन की कुछ जानकारियां भी लीक हुईं हैं।  इस फोन के बारे में लिखा गया है कि ये रेड्मी नोट 6 प्रो का ग्लोबल वर्जन है।

बता दें कि रेड्मी 6 प्रो इसी महीने रेडमी 6 और रेडमी 6ए के साथ लॉन्च हुआ था। रेडमी 6 प्रो रेडमी सीरीज़ का इकलौता फोन है। रेड्मी नोट 6 प्रो की कीमत 14 से 15 हजार के बीच बताई जा रही है। इसके साथ ही कंपनी अपने ग्रहको को हेडफोन्स और Mi Band 3 मुफ्त दे रही है। हालांकि इस फोन की बुकिंग भारत में अभी नहीं कराई जा सकती है।

इस फोन में डुअल सेल्फी कैमरा दिया गया है। जिनमें से एक 20 मेगापिक्सल का सेंसर होगा, जबकि दूसरा 2 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। इस फोन में कुल चार कैमरे की बात कहीं गई है। इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दिए जाने की भी बात कहीं गई है। वहीं इस बात का भी जिक्र किया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन के दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी जाएगी। स्मार्टफोन में 6.26 इंच फुल स्क्रीन डिस्प्ले हो सकती है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 होगा। इसके अलावा, हैंडसेट में 4000mAh की बैटरी दिए जाने की उम्मीद है।

ग्लोब मोबाइल्स ने रेड्मी नोट 6 प्रो का कथित रिटेल बॉक्स का पिछला हिस्सा शेयर किया है।  इसके साथ ही फोन को ब्लैक कलर में दिखाया गया है।

...

Featured Videos!