हॉकी वर्ल्ड कप 2018 : भारत ने साउथ अफ्रीका को 5-0 से दी मात

Tuesday, May 11, 2021 | Last Update : 12:15 AM IST

हॉकी वर्ल्ड कप 2018 : भारत ने साउथ अफ्रीका को 5-0 से दी मात

वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें नंबर की टीम भारत का मुकाबला 15वीं रैंकिंग वाली टीम साउथ अफ्रीका से रहा। इस मुकाबले में भारत ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए साउथ अफ्रीका को 5-0 से रौंद डाला।
Nov 29, 2018, 11:09 am ISTSportsAazad Staff
Akash Deep Singh
  Akash Deep Singh

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जा रहे 14वें हॉकी विश्व कप मुक़ाबले में भारत का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा। बुधवार को खेले गए पहले मुकाबले में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से रहा। इस मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 5-0 से मात देते हुए जीत का खिताब अपने नाम किया।

मैच के दौरान मनदीप सिंह (10वें मिनट में), आकाशदीप (12वें मिनट में),  सिमरनजीत (43 और 46वें मिनट में) और ललित उपाध्याय (45वें मिनट में) ने गोल दागे।  भारत अपने पहले मैच में शुरू से ही आक्रामक मूड में नजर आया, इस टीम ने एक बार भी साउथ अफ्रीका को वापसी का मौका नहीं दिया। वहीं साउथ अफ्रीका की बात करें तो वह पूरे मैच में ही दबाव में दिखी और इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका अपना खात तक नहीं खोल सकी।

पूल-सी में दो दिसंबर को भारत का मुकाबला बेल्जियम से होगा। जबकि कनाडा का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। बता दें कि दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम का सामना 11वीं रैंकिंग वाली टीम कनाडा से बुधवार का हुआ। इस मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से मात दी। 

...

Featured Videos!