आंध्र प्रदेश के पूर्व स्पीकर ने की आत्महत्या

Saturday, Sep 26, 2020 | Last Update : 10:56 AM IST

follow us on google news

आंध्र प्रदेश के पूर्व स्पीकर ने की आत्महत्या

आंध्र प्रदेश विधानसभा(Andhra Pradesh Vidhansabha) के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव (Kodela Siva Prasad Rao) काफी दिनों से मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे
Sep 16, 2019, 2:59 pm ISTNationAazad Staff
Kodela Siva Prasada
  Kodela Siva Prasada

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा स्पीकर और टी.डी.पी के वरिष्ठ नेता कोडेला शिव प्रसाद राव ने सोमवार को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि स्पीकर शिवा प्रसाद पर वाई.एस.आर कांग्रेस की सरकार ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद उन्होंने ख़ुदकुशी की कोशिश की गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कोडेला के निधन पर हैरानी जताई है। उन्होंने कोडेला के परिवार के प्रति गहरी सांत्वना व्यक्त की है। बता दें कि कोडेला छह बार के सांसद रह चुके हैं और विभाजन के बाद आंध्र प्रदेश विधानसभा के पहले स्पीकर नियुक्त हुए। कोडेला १९८५ में पूर्व मुख्यमंत्री एन.टी.आर की कैबिनेट में गृह मंत्री भी रह चुके हैं। चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में भी उन पर कई मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। 

बता दें कि आंध्र में जगनमोहन रेड्डी की सरकार बनने के बाद कोडेला के बेटे और बेटी के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले दर्ज हो चुके हैं।कोडेला पर विधानसभा स्पीकर रहते हुए असेंबली की टेबल-कुर्सियां बेटे के शोरूम पहुंचाने के आरोप लग चुके हैं। 

...

Featured Videos!