Sunday, Jun 24, 2018 | Last Update : 11:09 AM IST

सुर्खियां

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन सेवा कल से बहाल

59 किलोमीटर लंबा होगा कॉरिडोर
Mar 13, 2018, 10:27 am ISTNationAazad Staff
Delhi Metro
  Delhi Metro

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन का आगाज बुधवार से होने जा रहा है। करीब 21 किलोमीटर लंबी यह लाइन दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ और साउथ कैम्पस को मेट्रो नेटवर्क से जोड़ेगी। पिंक लाइन मेट्रो को बुधवार की शाम से जनता के लिए शुरू कर दिया जाएगा। दिल्ली मेट्रो के तीसरे चरण की सबसे लंबी 58.59 किलोमीटर की पिंक लाइन (मजलिस पार्क से शिव विहार) को दो चरणों में खोला जा रहा है।

इसके अंतरगत 12 स्टेशन खोल दिए जाएंगे। इसमें आठ जमीन से ऊपर हैं जबकि चार भूमिगत हैं।सूत्रओं से मिली जानकारी के मुताबिक डीएमआरसी ने कहा कि 21.56 किलोमीटर के गलियारे के खुलने के बाद, द्वारका21 ( ब्लू लाइन) और रिठाला( रेड लाइन) के बीच भी यात्रा का वक्त करीब16 मिनट तक कम हो जाएगा और राजौरी गार्डन तथा आजादपुर के बीच सफर का वक्त करीब 23 मिनट घट जाएगा।

पिंक लाइन 14 मार्च से शुरू हो जाएगी। मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त ने26-28 फरवरी को इस लाइन का निरीक्षण किया था और परियोजना को मंजूरी दे दी थी। 21.56 किलोमीटर लंबे मजलिस पार्क- दुर्गाबाई देशमुख दक्षिण परिसर गलियारे का औपचारिक शुभांरभ 14 मार्च को यहां मेट्रो भवन में शाम चार बजे केंद्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्री( स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे।

Featured Videos!