अमरुद खाने के ये फायदे नहीं जानते होंगे आप

Aazad Staff

Lifestyle

प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए अमरूद बहुत फायदेमंद होता है।

हमारी सेहत के लिए अमरूद बेहद गुणकारी होता हैं, अगर हम इसका सेवन करेंगे तो कई परेशानियां से बच सकते हैं। अगर आप कब्ज की समस्या से परेशान हैं तो हर सुबह खाली बेट एक अमरुद का सेवन करे इससे कब्ज की समस्या से आरम मिलेगा। अमरुद खाने से पाचनक्रिया ठीक हो जाती है।

अगर आपकी सांसों से दुर्गन्ध आती हैं, तो इससे दूर करने के लिए अमरूद की कोमल पत्तियों को रोजना चबाने से ये समस्या दूर हो जाएगी और साथ ही ऐसा करने से आपके दांतों का दर्द भी कम हो जाता है।

अगर आपकी आंखो के नीचे सूजन आ गई हैं तो आप इससे दूर करने के लिए अमरूद की पत्तियों को पीसकर उसका पेस्ट बनाकर आंखों के नीचे लगाए, ऐसा करने से आंखों की सूजन ठीक होगी।

अमरुद मौजूद फॉलिक एसिड या विटामिन बी-9 बच्चे के नर्वस सिस्टम को डेवलप करने में सहायता करता है। अमरूद में विटामिन ए काफी मात्रा में मौजूद होता है। यह आंखों की रोशनी के लिए फायदेमंद होता है। साथ ही आंखों की मसल्स को मजबूत बनाता है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.