रुद्राक्ष पहनने के ये फायदे नहीं जानते होंगे आप…..

Aazad Staff

Lifestyle

कई रोगो से बचाता है रुद्राक्ष

रुद्राक्ष को भगवान शिव के अंग का प्रतीक माना जाता है। रुद्राक्ष को धरण करने वाले लोगों का मानना है कि ये कई रोगों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में असरदार होता है। रुद्राक्ष कई प्रकार के होते है और हर रुद्राक्ष के अलग-अलग फायदे होते हैं।
बहरहाल आज हम आपको बताएंगे की रुद्राक्ष धारण करने से क्या लाभ होता है।

ब्लड प्रैशर- पंचमुखी रुद्राक्ष पहनने से आपका ब्लड प्रैशर कंट्रोल में रहता है। इसके अलावा इससे पहनने से तनाव या डिप्रैशन की समस्या भी नहीं होती।


दिल के रोग- रुद्राक्ष में मौजूद केमो फार्माकोलॉजिकल गुण ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करते है। इससे आप दिल के रोगों से बचे रहते है।

डायबिटीज और किडनी रोग- इसे हर समय पहन कर रखने से किडनी रोग में तो फोयदा होता ही साथ ही इससे डायबिटीज भी संतुलित रहती है।

नर्वस सिस्टम -रुद्राक्ष में आयरन, फॉस्फोरस, एल्युमीनियम, कैल्शियम, सोडियम, पोटैशियम और सिलिका जैसे गुण पर्याप्त मात्रा में होते हैं। रुद्राक्ष के ये गुण शरीर के नर्वस सिस्टम को दुरुस्त रखते हैं। रुद्राक्ष पहनने से नर्वस सिस्ट को ठीक से करने में सहायता मिलती है।

दो मुखी रुद्राक्ष- इस तरह के रुद्राक्ष को पहनने से आंखें, दिल, फेफड़े और दिमागी रोग आप से दूर रहते है। इसके अलावा इसे पहनने से चिंता, तनाव और अवसाद जैसी समस्याएं भी दूर होती है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.