कटी पतंग और आनंद जैसी फिल्में देख कर मैं राजेश खन्ना की नकल करता था। - दया शंकर पांडे

Thursday, Nov 26, 2020 | Last Update : 08:38 PM IST

कटी पतंग और आनंद जैसी फिल्में देख कर मैं राजेश खन्ना की नकल करता था। - दया शंकर पांडे

ऐसी ही एक दिलचस्प कहानी हैं दया शंकर पांडे की, जिनका शो महिमा शनि देव की वर्तमान में दंगल टीवी पर फिर से प्रसारित हो रहा है।
Oct 30, 2020, 1:49 pm ISTEntertainmentAazad Staff
दया शंकर पांडे
  दया शंकर पांडे

मुंबई, 30 अक्टूबर 2020: एक पेशे के रूप में अभिनय को चुनने के लिए, किसी को वास्तव में एक इंसान को ऐसे व्यक्ति से प्रेरित होना चाहिए जिसे उन्होंने स्क्रीन पर देखा हो और फिर निश्चित रूप से अपने चुने हुए करियर में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। ऐसी ही एक दिलचस्प कहानी हैं दया शंकर पांडे की, जिनका शो महिमा शनि देव की वर्तमान में दंगल टीवी पर फिर से प्रसारित हो रहा है।

पांडे को फिल्मों का पहला अनुभव टीवी पर मिला क्योंकि उन्हें सिनेमाघरों में जाने की अनुमति नहीं थी। यह पूछे जाने पर कि अभिनेता बनने के लिए वह कैसे प्रेरित हुए, दया शंकर ने कहा, “हर रविवार, दूरदर्शन पर शाम 6 बजे फिल्में प्रसारित होती थी। मैंने राजेश खन्ना, दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन की कई फिल्में देखी हैं। हालाँकि मुझे अभिनय की समझ नहीं थी, फिर भी मुझे विश्वास था कि यह कुछ ऐसा है जो मैं कर सकता हूँ। हर अभिनेता दूसरों की नकल करके शुरुआत करता है। कटी पतंग और आनंद जैसी फिल्में देख कर मैं राजेश खन्ना की नकल करता था। यहां तक कि उन दृश्यों की नकल करना हमारी प्रारंभिक सीख की प्रक्रिया का एक हिस्सा था। ”

किंवदंतियों की नकल करने से लेकर एक बनने की राह पर चलने तक, दया शंकर पांडे ने वास्तव में एक लंबा सफर तय किया है।

दया शंकर पांडे को शनि देव के रूप में देखिये प्रतिदिन रात् 8 बजे केवल दंगल टीवी पर।

दंगल टीवी सभी प्रमुख केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफार्मों - डीडी फ्री डिश (CHN.NO 29), टाटा स्काई (CHN.NO 177), एयरटेल (CHN.NO 125), डिश टीवी (CHN.NO 119) और वीडियो डी2एच (CHN.NO 106) में उपलब्ध है।

...

Featured Videos!