दंगल टीवी के अभिनेताओं इस तरह नवरात्रि समारोह की तैयारी करते हैं

Saturday, Oct 31, 2020 | Last Update : 01:45 AM IST

follow us on google news

दंगल टीवी के अभिनेताओं इस तरह नवरात्रि समारोह की तैयारी करते हैं

दंगल टीवी के ऐ मेरे हमसफर के नीलू वाघेला उर्फ प्रतिभा देवी ने कहा, “हर साल जो नवरात्रि का घट होता है, वो मैं रखती ही हूं, तो इस साल भी मैं इसे नौ दिनों के लिए रखूंगी।
Oct 16, 2020, 4:13 pm ISTEntertainmentAazad Staff
नवरात्रि समारोह
  नवरात्रि समारोह

नवरात्रि के ठीक एक दिन दूर होने के कारण, देश भर के भक्त माँ दुर्गा के स्वागत के लिए कमर कस रहे हैं। उत्सव का अनुभव पहले से ही शुरू हो गया है। नवरात्रि एक ऐसा त्यौहार है जिसे देश के अधिकांश हिस्सों में बहुत जोश और जुनून के साथ मनाया जाता है लेकिन इस साल यह अलग होगा। हमारे देश में COVID-19 मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण, लोगों और हमारे टेलीविजन हस्तियों ने इस वर्ष निम्न-स्तर के उत्सव की योजना बनाई है।

आइए जानें: दंगल टीवी के ऐ मेरे हमसफर के नीलू वाघेला उर्फ प्रतिभा देवी ने कहा, “हर साल जो नवरात्रि का घट होता है, वो मैं रखती ही हूं, तो इस साल भी मैं इसे नौ दिनों के लिए रखूंगी। मैं अखंड दीप प्रज्ज्वलित करूंगी क्यूंकि उसे काफी शुभ माना जाता है। मैं नौ लड़कियों को कंजक के लिए घर बुलाऊंगी और मैं उन्हें कुछ उपहार भी दूंगी। वे सभी चीजें जो मैं हर साल नवरात्रि के दौरान करती रही हूं, मैं उन्हें करती रहूंगी। माताजी का आशीर्वाद पाने के लिए मैं इस वर्ष नवरात्रि मना रहा हूँ।“

दंगल टीवी के ऐ मेरे हमसफ़र की ऋषिना कंधारी उर्फ़ इमरती कोठारी ने कहा, “आमतौर पर मेरी मां नवरात्रि की पूरी तैयारी करती हैं। लेकिन इस साल, हमने अभी तक यह तय नहीं किया है कि क्या हम नवरात्रि मनाना चाहते हैं, क्योंकि कोरोनकर वायरस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लड़कियों को कंजक के लिए घर पर बुलाना संभव नहीं है। मैं प्रार्थना और उम्मीद करती रहूंगी कि सब कुछ जल्द ही सामान्य हो जाए और हम अपने त्योहारों को भव्यता और खुशी के साथ मना सकें।“

दंगल टीवी की देवी आदिशक्ति की रति पांडे उर्फ मां पार्वती ने कहा, “नवरात्रि के ये नौ दिन मेरे गृहनगर पटना में भव्य पैमाने पर मनाए जाते हैं। आमतौर पर मैं भूखी नहीं रह सकती, लेकिन कुछ दैवीय शक्ति है जो मुझे इन नौ दिनों के लिए उपवास करने की शक्ति देती है। इन अनुष्ठानों को शुरू करने के एक साल के भीतर, मैं अभिनय के लिए मुंबई में स्थानांतरित हो गई। मेरा मानना है कि, दुर्गा माँ ने मेरे करियर को किकस्टार्ट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस साल कोविद -19 के कारण यह समारोह उतना बड़ा नहीं होगा क्योंकि सभी को पहले अपना ध्यान रखना चाहिए। हमें हाइड्रेटेड रहने, फलों को खाने और ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने के लिए पर्याप्त चीनी सेवन को ध्यान में रखना चाहिए। कई बार, शूटिंग के कारण मैं उपवास छोड़ देती हूं। मुझे यकीन नहीं है कि मैं उपवास कर पाऊंगी, लेकिन मैं इस साल भी घर पर पूजा करूंगी।”

हमें उम्मीद है कि देवी दुर्गा का आशीर्वाद महामारी को दूर करने में सभी की मदद करेगा।

दंगल टीवी अग्रणी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है - डीडी फ्री डिश (सीएचएन नंबर 29), टाटा स्काई (सीएचएन नंबर 177), एयरटेल (सीएचएन नंबर 125), डिश टीवी (सीएचएन नंबर 119) और वीडियोकॉन एनएचएच (सीएचएन नंबर 106)।

...

Featured Videos!