मीडिया एलर्ट: अमेज़न प्राइम वीडियो ने सुपरनेचुरल क्राइम थ्रिलर सीरीज ‘द लास्ट ऑवर’ का ट्रेलर लॉन्च किया

Friday, Jun 18, 2021 | Last Update : 05:38 AM IST

follow us on google news

मीडिया एलर्ट: अमेज़न प्राइम वीडियो ने सुपरनेचुरल क्राइम थ्रिलर सीरीज ‘द लास्ट ऑवर’ का ट्रेलर लॉन्च किया

‘द लास्ट ऑवर’ दुनिया के 240 देशों और क्षेत्रों में अमेज़न प्राइम वीडियो पर 14 मई को स्ट्रीम की जाएगी
May 7, 2021, 3:15 pm ISTEntertainmentAazad Staff
द लास्ट ऑवर
  द लास्ट ऑवर

– अमेज़न प्राइम वीडियो ने आज अपनी सबसे पहली इंडियन सुपरनेचुरल क्राइम सीरीज ‘द लास्ट ऑवर’ का आधिकारिक ट्रेलर पेश किया है। रहस्य, रोमांच तथा अनपेक्षित घुमाव व मोड़ों वाले हैवी डोज से लैस इस आगामी शो में संजय कपूर, कर्मा ताकपा, शहाना गोस्वामी, शायली क्रिशेन, राइमा सेन, रॉबिन तमांग और मंदाकिनी गोस्वामी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

ट्रेलर चुटकियों में दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच लेता है क्योंकि यह शुरू होते ही देखने वालों के मन में बड़ा कुतूहल पैदा करता है। हम देखते हैं कि शहर से तबादले पर आए अनुभवी और तपेतपाए पुलिसवाले अरूप (संजय कपूर का किरदार) को एक छोटे-से हिमालयी कस्बे में छिपे रहस्यमयी हत्यारे का सुराग लगाने और उसे दबोचने का जिम्मा सौंपा गया है। अपनी इस जांच-पड़ताल की तह तक पहुंचने में नाकाम रहने पर वह एक रहस्यपूर्ण युवा शामान देव (कर्मा ताकपा का किरदार) को अपना स्थानीय गुप्तचर बनने के लिए राजी कर लेता है। शामान को मर चुके लोगों से उनके आखिरी वक्त में संपर्क स्थापित करने की गूढ़ विद्या मिली हुई है। इस केस को सुलझाने के सिलसिले में अरूप खुद एक भूलभुलैया में खो जाता है, क्योंकि उसे पता चलता है कि इसमें तो ऐसे कई गोपनीय रहस्य मौजूद हैं, जो उसकी जिंदगी को हमेशा के लिए बदल कर देंगे! भूतकाल की घटनाओं द्वारा वर्तमान में तबाही मचाने के चलते यह शो देखने की दृष्टि से इतनी जबर्दस्त दिलचस्पी जगाता है कि दर्शक अपनी निगाहें स्क्रीन से नहीं हटा सकेंगे।

अमित कुमार और अनुपमा मिंज़ द्वारा रचित, लिखित व निर्मित ‘द लास्ट ऑवर’ का प्रीमियर अमेज़न प्राइम वीडियो पर 14 मई, 2021 को होगा। अमित कुमार तथा एकेडमी एवार्ड विनर और चार बार के बाफ्टा एवार्ड विजेता आसिफ कपाड़िया ‘द लास्ट ऑवर’ के कार्यकारी निर्माता हैं। 
एक्टर बताते हैं:
संजय कपूर
पिछले 26 सालों के दौरान फिल्मों में तरह-तरह की ढेर सारी भूमिकाएं निभाने के बाद जब मेरे पास इस सुपरनेचुरल क्राइम थ्रिलर के मुख्य किरदार अरूप को निभाने का प्रस्ताव आया, तो मैं रोमांचित हो उठा! ‘द लास्ट ऑवर’ में काम करना मेरे लिए वाकई एक अद्भुत अनुभव रहा। जब अमित ने मुझे इस शो की कहानी सुनाई, तो मेरे मन में सिर्फ एक ही खयाल पैदा हुआ कि मुझे इसका हिस्सा बनना ही बनना है। इस कहानी में एक पुलिसवाले की भूमिका निभाना मुझे बेहद अच्छा लगा, जिसका कॉन्स्पेट और नैरेटिव बेहद अनोखा है। ‘द लास्ट ऑवर’ जैसी कहानी दर्शकों के एक बड़े वर्ग को सुनाने की जरूरत है और मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि अमेज़न प्राइम वीडियो जैसा विशाल ग्लोबल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हमारे काम को दुनिया भर के दर्शकों के सामने प्रस्तुत करेगा।

शहाना गोस्वामी
ओटीटी स्पेस का हिस्सा बनकर मुझे वाकई बड़ा मजा आ रहा है क्योंकि इसमें हर एक्टर को किसी किरदार और स्टोरीलाइन के अंदर गहराई तक उतरने का मौका मिलता है। ‘द लास्ट ऑवर’ के जरिए पहली बार मुझे कोई पुलिसिया किरदार निभाने का मौका मिला है, जो मेरे लिए वाकई बड़े कमाल का अनुभव रहा! यह सीरीज उत्तर-पूर्व के नयनाभिराम दृश्यों और दर्शनीय स्थलों को बेहद खूबसूरती के साथ पेश करती है। इसके साथ-साथ यह शामान की रहस्यमयी दुनिया का पता भी लगाती है। मुझे भरोसा है कि सीरीज का नैरेटिव निश्चित ही ऑडियंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा। यही वजह है कि मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए बेताब हूं।“

कर्मा ताकपा
‘द लास्ट ऑवर’ की पृष्ठभूमि भारत के उत्तर-पूर्वी इलाके की है। सिक्किमवासी होने के चलते यह मेरे दिल के बेहद करीब है। देश के इस हिस्से पर आधारित मुख्यधारा का एक प्रामाणिक कथानक प्रस्तुत करने की लंबे समय से प्रतीक्षा की जा रही थी। मुझे इस बात को लेकर बड़ी प्रसन्नता है कि यह शो अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया जाएगा तथा यह इलाका अपनी ग्लोबल ऑडियंस के सामने प्रस्तुत होगा। मैं खुद एक डाइरेक्टर हूं और मैंने सपने में भी कभी नहीं सोचा था कि अमित एक शामान देव की इंटेंस भूमिका का ऑडीशन देने के लिए मुझसे कहेंगे! जब मुझे स्क्रिप्ट सुनाई गई, तो उसी दम यह अहसास हो गया था कि मैं इस सीरीज में काम किए बगैर नहीं रह सकता। इसकी बांध कर रखने वाली स्टोरीलाइन सुपरनेचुरल तत्वों से लैस है। मुझे पूरा भरोसा है कि इनके दम पर यह सीरीज दर्शकों की आंख का तारा बन जाएगी।

शायली क्रिशेन
‘द लास्ट ऑवर’ के साथ मैं अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही हूं। यह शो मेरे लिए हमेशा बेहद खास रहेगा क्योंकि मैं अपने किरदार परी और उसके स्वभाव के साथ गहराई तक जुड़ चुकी हूं। परी एक ऐसी लड़की है जिसे कुछ भी पता नहीं है, वह अंधेरे में तीर चलाती हुई हर चीज के बारे में आश्चर्यचकित है, सोच रही है, डर रही है, शक कर रही है। मेरा जन्म और लालन-पालन कश्मीर में होने के कारण मैंने एक बेहद उथलपुथल भरा बचपन जिया है। परी की भूमिका निभाने में मुझे अपने बचपन के अनुभवों से वाकई बड़ी मदद मिली। मेरे लिए यह चीजों को सीखने का एक नायाब मौका भी साबित हुआ। हमारे डाइरेक्टर अमित कुमार ने मुझ पर जो भरोसा जताया है, उसके लिए मैं उनकी बेहद शुक्रगुजार हूं।

राइमा सेन
इस सीरीज में मैं एक ऐसा रहस्यमयी किरदार निभा रही हूं, जिसे अदा करने में मुझे वाकई बड़ा मजा आया। जब मैंने स्क्रिप्ट सुनी थी तो इस शो के पूरे नैरेटिव और कॉन्सेप्ट को लेकर मेरे मन में बड़ा कुतूहल पैदा हो गया था। मेरे करियर में यह पहला मौका था, जब मुझे किसी रोल के लिए सचमुच एक स्क्रीन-टेस्ट और ऑडीशन देना पड़ा। मुझे याद है कि इस प्रोसेस से गुजरते हुए मैं बड़ी नर्वस थी लेकिन जब मैंने टेस्ट पास कर लिया, तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था। इस मिले-जुले प्रयास का हिस्सा बन कर मैंने कमाल का वक्त गुजारा है और उत्तर-पूर्व में शूटिंग करते हुए हम सबने चंद यादगार लम्हे संजोए हैं। इस सीरीज का हिस्सा बन कर मैं खुशी से फूली नहीं समा रही हूं।

रॉबिन तमांग
मैं इस शो में मात्र किसी साधारण विलेन की भूमिका नहीं निभा रहा हूं। मैं एक शैतान और भयंकर शामान के किरदार में हूं। चूंकि मैं सुपरनेचुरल कंटेंट को बेहद पसंद करता हूं इसलिए यकीनन मेरे लिए चीजें इससे बेहतर और दिलचस्प हो ही नहीं सकती थीं! नेपाली होने के नाते मेरी सबसे बड़ी चुनौती हिंदी बोलने को लेकर थी। लेकिन चूंकि नेपाली भाषा हिंदी से काफी मिलती-जुलती है और यह रोल मेरे लिए बड़ा अहम था, इसलिए मुझे इसमें हाथ आजमाना जरूरी लगा। मुझे लगता है कि साथी कलाकारों और निर्माताओं की मदद से मैंने यमनाडू के किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। इस भूमिका को निभाने के लिए मैंने वाकई कड़ी मेहनत की है और मुझे पूरा भरोसा है कि इस सीरीज में दर्शकों को मेरा काम बहुत पसंद आएगा।

शो का सारांश :
एक गोपनीय शक्ति के गलत हाथों में पड़ने से बचाने में जुटा रहस्यपूर्ण युवा शामान देव हिमालय की पहाड़ी में बसे छोटे-से कस्बे में भाड़े पर उपलब्ध एक चरवाहे की खामोश जिंदगी जी रहा है। वहां तबादले पर नया-नया आया शहरी और अनुभवी सिपाही अरूप किसी बलात्कार व हत्या के मामले की तफ्तीश करने में मुब्तिला है। यह पता चलने पर कि हत्यारे का संबंध देव की पिछली अंधकारमयी जिंदगी से है, दोनों उसे खोज निकालने के लिए हाथ मिला लेते हैं। लेकिन जब देव अरूप की कॉलेज में पढ़ने वाली खूबसूरत बेटी परी के इश्क में गिरफ्तार हो जाता है, तो अरूप फर्ज और मोहब्बत के बीच पिसने लगता है। क्या वह अपनी उस शक्ति का इस्तेमाल अपनी सबसे कीमती चीज को बचाने में कर पाएगा या वह शक्ति सब कुछ नष्ट कर देगी? ये जवाब जिंदगी के आखिरी पलों में छिपे हुए हैं।

 

...

Featured Videos!